Move to Jagran APP

Khambhat Violence: बाबा, मामा के बाद अब दादा का भी चला बुलडोजर, गुजरात में खंभात हिंसा के आरोपितों की अवैध संपत्ति ध्वस्त

Khambhat Violence गुजरात में खंभात हिंसा के आरोपितों की संपत्तियों को प्रशासन ने ध्वस्त कर दिया है। जिला प्रशासन के मुताबिक आरोपितों की अतिक्रमित संपत्तियों को ध्वस्त किया जा रहा है। प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 15 Apr 2022 04:22 PM (IST)Updated: Fri, 15 Apr 2022 06:20 PM (IST)
Khambhat Violence: बाबा, मामा के बाद अब दादा का भी चला बुलडोजर, गुजरात में खंभात हिंसा के आरोपितों की अवैध संपत्ति ध्वस्त
गुजरात में खंभात हिंसा के आरोपितों की संपत्तियों को प्रशासन ने किया ध्वस्त। फोटो एएनआइ

अहमदाबाद। उत्तर प्रदेश (यूपी) में बाबा (योगी आदित्यनाथ) व मध्य प्रदेश (एमपी) में मामा (शिवराज सिंह चौहान) के बाद अब गुजरात में पथराव व हिंसा के आरोपियों पर दादा (भूपेंद्र पटेल) का भी बुलडोजर चला है। खंभात में रामनवमी की शोभायात्रा पर हमला करने आरोपितों के अवैध अतिक्रमणों को शुक्रवार को ध्वस्त किया जाने लगा है। रामनवमी पर्व पर रविवार को आणंद जिले के खंभात में रामजी मंदिर से निकली शोभायात्रा पर शक्करपुर, टावर बाजार के पास साजिश रचकर हमला किया गया था। पथराव व आगजनी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी व दो पुलिसकर्मी सहित एक दर्जन को चोटें आई थी। पुलिस ने इस मामले में तीन मौलवी मतीन, मस्तकीन व मोहसीन समेत 10 को गिरफ्तार किया था, जो अब न्यायिक हिरासत में है। शुक्रवार को जिला कलक्टर एमवाई दक्षिणी की निर्देश पर पुलिस व प्रशासन ने इस घटना के आरोपितों के शक्करपुर इलाके में बनाए गए अवैध दुकान व टीन शेड से किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाया।

loksabha election banner

भाजपा विधायक महेश कुमार रावल की शिकायत पर हुई कार्रवाई

जिला पुलिस अधीक्षक अजीत राजियान ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज व अन्य सुबूत के आधार पर पकड़े गए आरोपियों व अन्यों की अवैध संपत्तियों को ध्वस्त किया जा रहा है। गैरकानूनी प्रवृत्ति व उपद्रव में शामिल अन्य लोगों की अवैध संपत्तियों को भी ऐसे ही ध्वस्त किया जाएगा। पुलिस ने अब तक इस घटना में 57 लोगों को आरोपित बनाया है। मुख्य आरोपित तीन मौलवियों ने शोभायात्रा की मंजूरी के बाद से ही इस पर पथराव व हमले की साजिश शुरू कर दी थी, ताकि हिंदू संगठन उनके इलाके से दोबारा यात्रा नहीं निकालें। वाट्सएप ग्रुप बनाकर युवकों को इसके लिए तैयार किया गया। चादर व झोली फैलाकर मुस्लिम इलाकों से आर्थिक सहायता ली गई, ताकि हमले के बाद पकड़े जाने वालों को कानूनी मदद मुहैया कराई जा सके। खंभात से भाजपा विधायक महेश कुमार रावल ने बताया कि उत्तर प्रदेश में बाबा, मध्य प्रदेश में मामा के बाद गुजरात में दादा का बुलडोजर चला है। उनकी शिकायत के बाद ही शुक्रवार को आरोपितों व अन्यों के अवैध अतिक्रमणों को ढहाना शुरू किया गया। रावल ने बताया कोरोना के कारण दो साल से रामनवमी पर शोभायात्रा नहीं निकली थी, इसलिए हिंदू संगठनों में काफी उत्साह था। पुलिस ने खंभात के 27 संवेदनशील पाइंट्स पर पुलिस बल लगाया, लेकिन शक्करपुर में शोभायात्रा पर पथराव कर हमला किया गया।

एसडीएम ने कही ये बात

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आणंद के प्रांत अधिकारी व एसडीएम निरूपा गढ़वी ने कहा कि हमें डीएम और एसपी द्वारा अवैध निर्माण हटाने के निर्देश दिए गए हैं, जो शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखने के लिए लोगों के आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.