Move to Jagran APP

PM Modi's 70th birthday: गुजरात में कुछ इस तरह मनाया गया प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्‍मदिवस

Prime Minister Narendra Modi 70th Birthday Today गुजरात में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस के खास अवसर पर विभिन्‍न कार्यक्रमों और रैलियों का आयोजन किया गया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 01:37 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 01:37 PM (IST)
PM Modi's 70th birthday: गुजरात में कुछ इस तरह मनाया गया प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्‍मदिवस
PM Modi's 70th birthday: गुजरात में कुछ इस तरह मनाया गया प्रधानमंत्री मोदी का 70वां जन्‍मदिवस

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस की 70वीं वर्षगांठ पर गुजरात में विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उनके जन्‍मस्‍थल वडनगर में जहां विश्‍वस्‍तरीय हेरीटेज म्‍यूजियम की नींव रखी गई। भाजपा कार्यालय पर मोदी के जीवन पर आधारित एक प्रदर्शनी लगाई गई वहीं वर्च्‍युअल रैलियों का भी आयोजन किया गया।

loksabha election banner

 मुख्‍यमंत्री रुपाणी व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी गांधीनगर में 24 घंटे पानी की सुविधा के लिए 229 करोड़ के प्रोजेक्‍ट का ई लोकार्पण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्‍मदिवस को गुजरात भाजपा सेवा सप्‍ताह के रूप में मना रहा है। प्रदेश भाजपा कार्यालय पर मोदी के जीवन पर आधारित एक प्रदर्शनी लगाई गई वहीं वर्च्‍युअल रैलियों का भी आयोजन किया गया। मोदी के जन्‍मस्‍थल मेहसाणा के वडनगर में ग्रीस के विश्‍वप्रसिद्ध एक्रोपॉलिसम यूजियम की तर्ज पर एक विश्‍व स्‍तरीय म्‍यूजियम का निर्माण किया जाएगा। सांसद जुगलजी ठाकोर एवं मोदी के बडे भाई सामाजिक कार्यकर्ता सोमा भाई मोदी ने इसकी नींव रखी।

 मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने सरदार सरोवर नर्मदा बांध के इस मानसून में 138.68 मीटर तक जलभराव पर सुबह वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिए मोदी के जन्‍मदिवस के उपलक्ष्‍य में नर्मदा नदी की पूजा अर्चना की, नर्मदा निगम के चैयरमेन योगेश पटेल व निगम के प्रबंध निदेशक राजीव गुप्‍ता केवडिया बांध पर पहुंचकर पूजा की। गुजरात भाजपा मोदी के जन्‍मदिवस की 70वीं वर्षगांठ को 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्‍ताह के रूप में मना रही है। 

 इस दौरान भाजपा कोरोना महामारी के काल में प्रदेश के विविध इलाकों में सेवा कार्य कर मोदी के दीर्घायु जीवन की कामना करेगी। भाजपा के गांधीनगर स्थित मुख्‍यालय श्रीकमलम पर मोदी के जीवन पर ऐतिहासिक चित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। उद्यमी एवं समाजसेवी करसन भाई पटेल, पूर्वसांसद सुरेंद्र पटेल व भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसाणिया ने इसका उद्धाटन किया। मुख्‍यमंत्री रुपाणी की  हाजिरी में गुरुवार शाम को उत्‍तर जोन की वर्च्‍यूअल रैली का आयोजन किया जाएगा जिसे वरिष्‍ठ पत्रकार पद्मश्री देवेंद्र पटेल संबोधित करेंगे। मध्‍य जोन की वर्च्‍यूअल रैली का आयोजन भाजपा अध्‍यक्ष सी आर पाटिल की मौजूदगी में होगा जिसे संत सच्चिदानंद स्‍वामी संबोधित करेंगे।

 70 हजार पौधारोपण

सूरत महानगर पालिका ने मोदी के जन्‍मदिन पर 70 हजार पौधे लगाने का ऐलान कियाथा। बीते 11 दिन से शहर में पौधारोपण का कार्य चल रहा है। गुरुवार को सांसद दर्शना जरदोश व सूरत महापौर जगदीश पटेल ने कार्यकर्ताओं के साथ पौधारोपण किया।

 तीलियों से बनाया मोदी का स्‍टेच्‍यू

वडोदरा के हुसैन खान पठान ने माचिस की 27556 तीलियों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक स्‍टेच्‍यू तैयार किया है। कोरोना महामारी के काल में आर्थिक तंगी के बावजूद हजारों माचिस लाकर तीलियों से 3 माह की मेहनत के बाद ये स्‍टेच्‍यू तैयार किया।

 अमित शाह ने की रुपाणी की सराहना

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी गांधीनगर को चौबीस घंटे पेयजल उलब्‍ध कराने की योजना का ई लोकार्पण किया। शाह ने कहा कि मुख्‍यमंत्री रुपाणी व राज्‍य सरकार गुजरात में कोरोना महामारी के दौरान भी तेजी से विकास कार्य कर रही है। 229 करोड़ की पेयजल योजना के जरिए गांधीनगर के 7 लाख लोगों को घर बैठे शुद्ध पेयजल उपलब्‍ध कराऐगी। शाह ने कहा कि उन्‍हें पूरा विश्‍वास है कि गुजरात कोरोना से जंग जरुर जीतेगा। आज देश व गुजरात कोरोना महामारी से जूझ रहा है। जनजागरुकता से ही इससे जीता जा सकता है। शाह ने इस बात पर खुशी जतायी कि गांधीनगर को प्रदूषण मुक्‍त बनाने के लिए राज्‍य सरकार ने विशेष अभियान शुरु किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.