Move to Jagran APP

Gujarat: लिव इन पार्टनर की हत्या के आरोप में पुलिस निरीक्षक गिरफ्तार

Gujarat पुलिस निरीक्षक अजय देसाई की लिव इन पार्टनर स्वीटी पटेल की मर्डर मिस्ट्री अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने खोल दी है। हत्या के वक्त स्वीटी गर्भवती थी तथा अजय से विवाह करने की बात को लेकर ही उसका झगड़ा हुआ था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 03:03 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 07:38 PM (IST)
Gujarat: लिव इन पार्टनर की हत्या के आरोप में पुलिस निरीक्षक गिरफ्तार
लिव इन पार्टनर की हत्या के आरोप में पुलिस निरीक्षक गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप में पुलिस निरीक्षक अजय देसाई की लिव इन पार्टनर स्वीटी पटेल की मर्डर मिस्ट्री अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने खोल दी है। हत्या के वक्त स्वीटी गर्भवती थी तथा अजय से विवाह करने की बात को लेकर ही उसका झगड़ा हुआ था। अजय देसाई व उसके मित्र किरीट जाडेजा ने हत्या की बात कबूल कर ली है। इसके बाद इन दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। अजय देसाई ने चार जून को कर्जन में अपने निवास पर गला दबाकर स्वीटी की हत्या कर दी थी। स्वीटी गर्भवती थी तथा अजय के साथ विवाह करना चाहती है। किसी बात को लेकर उन दोनों में झगड़ा हुआ। इसके बाद अजय ने उसकी हत्या कर दी।

gujarat banner

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच की एक टीम 12 जुलाई को अहमदाबाद में भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा से पहले ही भरूच में पूछताछ करने गई थी। अजय जडेजा से क्रॉस एग्जामिनेशन करने पर किरीट जाडेजा पुलिस को स्वीटी की हत्या तथा अटालिया होटल के पीछे उसके शव को जलाने की बात कबूल कर ली। इसके बाद अजय देसाई भी टूट गया। शव को जलाने के लिए अजय ने घी व शकर मंगवाई थी। पुलिस ने होटल के आसपास के लोगों से भी पूछताछ की है, जिन्होंने शव को जलाते वक्त उठा धुआं देखा। इससे पहले करीब 48 दिन से गुजरात पुलिस स्वीटी के लापता होने की जांच कर रही थी। गृह राज्य मंत्री प्रदीप सिंह जाडेजा ने इस मामले की जांच अहमदाबाद क्राइम ब्रांच तथा गुजरात एटीएस को सौंपने के निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस ने मेडिकल व तकनीकी सबूत जुटाने शुरू किए।

पुलिस में परिस्थिति जन्य साक्ष्य जुटाए और अजय देसाई को इस मामले में अहम कड़ी मानते हुए जांच की दिशा उसके आसपास रखी। अजय देसाई को एक सप्ताह पहले पुलिस पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए भी लेकर आई तथा उसके बाद उसे गुजरात में छोड़ने के निर्देश दिए गए। पुलिस उसका नारको टेस्ट करना चाहती थी, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुआ। इसके बाद पुलिस ने अपनी जांच में और सख्ती बरती और इस हत्याकांड का भेद खोल दिया। शनिवार देर शाम अजय देसाई किरीट जाडेजा ने हत्या की बात कबूल कर ली। इसके बाद अहमदाबाद क्राइम ब्रांच में एक एफआइआर दर्ज कर करजण पुलिस थाने को स्थानांतरित कर दी। स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) वडोदरा का पुलिस निरीक्षक अजय देसाई पत्नी से अलग होने के बाद वर्ष 2016 से स्वीटी के साथ लिव इन रिलेशन में रह रहा था। 11 जून को स्वीटी के पिता महेंद्र पटेल ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.