Move to Jagran APP

Gujarat: PM मोदी आज करेंगे गुजरात का दौरा, 4400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी करीब 4400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वह केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन 19000 लाभार्थियों को करेंगे।

By Versha SinghEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 12 May 2023 07:53 AM (IST)Updated: Fri, 12 May 2023 08:35 AM (IST)
Gujarat: PM मोदी आज करेंगे गुजरात का दौरा, 4400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की देंगे सौगात
PM मोदी आज करेंगे गुजरात का दौरा

अहमदाबाद (गुजरात), एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शुक्रवार को गुजरात का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी करीब 4,400 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही वह केंद्र सरकार की आवास योजना के तहत बने मकानों का आवंटन 19,000 लाभार्थियों को करेंगे।

loksabha election banner

पीएम मोदी आज पहुंचेंगे गुजरात

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि मोदी गांधीनगर में अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन' में शामिल होंगे और गिफ्ट सिटी का भी दौरा करेंगे।

बयान में कहा गया है कि गांधीनगर में कार्यक्रम के दौरान मोदी 2,450 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

कई परियोजनाओं की करेंगे शुरुआत

इनमें नगर विकास विभाग, जल आपूर्ति विभाग, सड़क और परिवहन विभाग और खान और खनिज विभाग की परियोजनाएं भी शामिल हैं। वह कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण और शहरी) के लाभार्थियों को चाबियां भी सौंपेंगे। इन परियोजनाओं का कुल परिव्यय लगभग 1,950 करोड़ रुपये है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक सिटी (गिफ्ट सिटी) की अपनी यात्रा के दौरान मोदी वहां की मौजूदा विभिन्न परियोजनाओं की स्थिति की समीक्षा करेंगे।

इस दौरान वह अधिकारियों से संवाद भी करेंगे और उनके अनुभव और भविष्य की योजनाओं को समझेंगे। अखिल भारतीय शिक्षा संघ अधिवेशन, अखिल भारतीय प्राथमिक शिक्षक महासंघ का 29वां द्विवार्षिक सम्मेलन है। इस सम्मेलन का विषय शिक्षक शिक्षा को बदलने के केंद्र में हैं।

ये है PM मोदी का शेड्यूल

  • 12 मई को प्रधानमंत्री सुबह 10 बजे अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे।
  • सुबह 11 बजे गिफ्ट सिटी में प्राथमिक शिक्षक संघ के राष्ट्रीय अधिवेशन में शामिल होंगे।
  • दोपहर 12 बजे वह महात्मा मंदिर में अमृत उत्सव में शामिल होंगे।
  • प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 1,946 करोड़ रुपये के 42 हजार से अधिक आवासों के लोकार्पण और गृह प्रवेश कार्यक्रम में शामिल होंगे।
  • प्रधानमंत्री मोदी शहरी क्षेत्रों में 7,113 आवास इकाइयों और ग्रामीण क्षेत्रों में 12,000 आवास इकाइयों का शुभारंभ करेंगे।
  • महात्मा मंदिर से प्रधानमंत्री राजभवन पहुंचेंगे।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोपहर 1.30 से 2.30 बजे तक राजभवन में निवेश करेंगे।
  • प्रधानमंत्री राजभवन में CM, संगठन के पदाधिकारियों और सरकार के मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।
  • दोपहर 3 बजे पीएम मोदी गिफ्ट सिटी जाएंगे।
  • वह गिफ्ट सिटी में विभिन्न कंपनियों के CEO और विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ बैठक करेंगे।
  • शाम 5 बजे पीएम मोदी गिफ्ट सिटी से अहमदाबाद एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद एयरपोर्ट से दिल्ली जाएंगे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.