अहमदाबाद, जेएनएन। पाकिस्तान पर दूसरी सफल सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार गुजरात आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत विजेता सेनानायक की तरह होगा। अहमदाबाद एयरपोर्ट से शहर के मुख्य मार्गों तक लोग हाथों में तिरंगा लेकर उनका जोरदार अभिवादन करेंगे। राजभवन में गुजरात के चुनाव प्रभारी ओम माथुर उन्हें प्रदेश की सीटों की वस्तुस्थिति की जानकारी देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी आगामी चार मार्च से दो दिवसीय गुजरात यात्रा पर आ रहे हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री वस्त्राल में मेट्रो ट्रेन फेज-1 का तथा असारवा सिविल अस्पताल में नवनिर्मित भवन को उद्घाटन करेंगे। यह गुजरात की पहली मेट्रो ट्रेन होगी, जो वस्त्राल से अपेरल पार्क तक छह किलोमीटर के रूट पर चलेगी।

मंगलवार को वस्त्राल में ही प्रधानमंत्री श्रमिक पेंशन योजना कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के जवानों पर आत्मघाती हमले के बाद वायुसेना की पाक अधिग्रहीत कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पहली बार अपने ग्रह प्रदेश गुजरात आ रहे प्रधानमंत्री मोदी के भव्य स्वागत के लिए लोग आतुर हैं। भाजपा भी मोदी के इस स्वागत की जोर-शोर से तैयारियां कर रही है। सरदार पटेल एयरपोर्ट से लेकर शहर के प्रमुख मार्गों पर मोदी के कटआउट व सेना को बधाई वाले बैनर, पोस्टर लगाएंगे। वहीं, महिला पुरुष व बच्चे हाथों में तिरंगा लेकर प्रधानमंत्री मोदी का उत्साहपूर्वक अभिवादन करेंगे।

सोमवार रात्रि प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे। लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात प्रभारी व सांसद ओम माथुर उन्हें गुजरात की सभी लोकसभा सीटों की वस्तुस्थिति से अवगत कराएंगे। बीते 15 दिनों से माथुर गुजरात के विविध जिलों में घूमकर भाजपा संगठन, मतदान केंद्र, शक्ति केंद्र, विस्तारक योजना आदि की समीक्षा कर रहे हैं। गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कब्जा है। माथुर सांसद, विधायक, प्रदेश पदाधिकारी, प्रभारी व कोर ग्रुप के सदस्यों से मिलकर एक एक सीट के जमीनी गणित को समझने का प्रयास कर चुके हैं।

माथुर 15 लोकसभा सीटों के क्लस्टर सम्मेलन भी कर चुके हैं, ताकि आम जनता का मूड भी समझा जा सके। पीएम मोदी को वे एक प्रजेंटेशन के जरिए गुजरात के राजनीतिक हालात से अवगत कराएंगे। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, प्रदेश अध्यक्ष जीतूभाई वाघाणी, संगठन महासचिव भिखू भाई दलसाणिया के अलावा गुजरात से केंद्र में मंत्री भी मौजूद होंगे।  

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस