Move to Jagran APP

गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं भाजपा के हर सिपाही के सामर्थ को अच्छे से जनता हूं।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 16 Oct 2017 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 17 Oct 2017 06:46 AM (IST)
गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना
गुजरात में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

अहमदाबाद, एएनआइ। गांधीनगर के नजदीक भट गांव में आज गुजरात गौरव महासम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा के हर सिपाही के सामर्थ्य को अच्छे से जानता हूं। उनके मुताबिक, एक तरफ वंशवाद में पली बढ़ी पार्टियां हैं और दूसरी तरफ आदर्शों और विचारों को लेकर के संकल्पबद्ध कार्यकर्ताओं की पार्टी है। सतयुग हो या कलयुग यज्ञ में अड़चनें पैदा करने वाले आएंगे, लेकिन यज्ञ को समर्पित लोग संकल्पित होकर इस चुनाव यज्ञ को आगे बढ़ाएंगे।

loksabha election banner

पीएम ने गांधी नेहरू परिवार पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जब गुजरात आता हैं, उन्हें बुखार ज्यादा आता है। इस परिवार को गुजरात हमेशा चुभता था। इस परिवार और पार्टी को गुजरात सिर्फ आंख में चुभा है, इतिहास गवाह है कि इन्होंने सरदार पटेल के साथ क्या व्यवहार किया। सरदार पटेल के परिवार के साथ कांग्रेस ने क्या किया ये सब जानते हैं। मोरारजी भाई को नेस्तनाबूद करने के लिए ये परिवार जुट गया था। गुजरात इन्हें पसंद ही नहीं है। मोदी ने कहा कि जब लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश के नतीजे राष्ट्र को हैरान कर गए, तो मैंने कहा था कि इस चुनाव के मैन अॉफ द मैच अमित शाह हैं।

मोदी ने कहा कि लोकतंत्र में चुनाव यज्ञ होता है, और जब जब यज्ञ होता है तब तब विघ्न डालने वाले भी आ जाते हैं। भाजपा के इतिहास में कार्यकर्ताओ का केसरिया महाकुंभ ऐसा मैंने नहीं देखा। इससे पहले मोदी ने इस सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे लोगों और नेताओं का आभार जताया। 

इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी अमेठी में एक कलेक्ट्रेट कार्यालय नहीं बनवा पाएं हैं और गुजरात में हमारे काम पर सवाल उठा रहे हैं। उनके मुताबिक, नर्मदा योजना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से पूरी हुई, पीएम मोदी का गुजरात मॉडल विकास का पर्याय है।

गुजरात गौरव महासम्मेलन में करीब सात लाख भाजपा कार्यकर्ता पहुंचे हैं। गुजरात गौरव यात्रा के समापन अवसर पर प्रदेश भाजपा इस महासम्मेलन का आयोजन किया है। एक अक्टूबर को शुरू हुई इस 15 दिवसीय यात्रा में कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने हिस्सा लिया। पीएम ने रविवार को ट्वीट कर कहा कि दशकों तक भाजपा को आशीर्वाद देने के लिए वह गुजरात की जनता का नमन करते हैं। 

प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, 'हम हमेशा पूरी ताकत और जोश के साथ प्रत्येक गुजराती के सपनों को साकार करेंगे।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'गुजरात गौरव यात्राएं जनशक्ति की भावना को प्रदर्शित करती है और विकास एवं सुशासन की राजनीति में गुजरात के दृढ़ विश्वास को दर्शाती हैं।'  

I bow to the people of Gujarat for blessing BJP for decades. We will always fulfil the dreams of every Gujarati with full strength & vigour— Narendra Modi (@narendramodi) October 15, 2017


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.