Move to Jagran APP

Gujrat Coronavirus effect: कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्‍या को देख, गुजरात के डेढ़ लाख लोग हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन में

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की बढती संख्‍या को देख अहमदाबाद समेत 5 बड़े शहरों में करीब डेढ़ लाख लोगों को हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन किया गया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 09:34 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 10:09 AM (IST)
Gujrat Coronavirus effect: कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्‍या को देख, गुजरात के डेढ़ लाख लोग हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन में
Gujrat Coronavirus effect: कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्‍या को देख, गुजरात के डेढ़ लाख लोग हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन में

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्‍या को देख अहमदाबाद समेत 5 बड़े शहरों में करीब डेढ़ लाख लोगों को हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन किया गया है। अहमदाबाद के कुछ इलाकों में एसआरपी की टुकडियां तैनात की गई है वहीं एनसीसी व एनएसएस के 4 हजार स्‍वयंसेवकों की भी मदद ली जाएगी।

loksabha election banner

गुजरात में कोविड 19 वायरस से संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 175 पहुंच गई वहीं मरने वालों की संख्‍या 14 हो गई। मंगलवार को कोरोना के चलते सूरत में दो लोगों की मौत हुई। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, भावनगर व राजकोट में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए कुछ इलाकों को हॉट स्‍पॉट क्‍वारंटाइन कर उनकी निगरानी के लिए मेडिकल व पुलिस की टीमें तैनात की गई है। कालपुर, दाणीलीमडा, जमालपुर आदि संवेदनशील इलाकों में एसआरपी के जवान तैनात किए हैं। इनमें करीब एक लाख 55 हाजर से अधिक लोग शामिल हैं। हॉट स्‍पॉट करने के बाद इन इलाकों में सैनेटाइज, टेस्‍ट, सख्‍त क्वारंटाइन, सख्‍त लॉकडाउन व सीलिंग जैसी कार्यवाही होगी।

अहमदाबाद के मुख्‍यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने बताया कि राज्‍य में कोरोना के खिलाफ अभियान में सेवारत किसी भी सरकारी या निकाय कर्मचारी की मौत होती है तो 25 लाख रु का मुआवजा दिया जाएगा। पहले सरकार ने मेडिकल व पुलिस विभाग के कर्मचारियों के लिए ही यह घोषणा की थी।

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने दो टूक कहा है कि सामाजिक दूरी का पालन करना है और गलियों, तंग सड़कों पर खेलने नहीं जाना है, घर की छतों पर भी एकत्र नहीं होना है। पुलिस जहां ड्रॉन से ऐसे लोगों की निगरानी कर रही है वहीं सड़कों व छतों पर एकत्र होने वालों की सीसीटीवी से निगरानी कर रही है। ड्रोन की मदद से पुलिस ने बीते 24 घंटेमें 346 मुकदमें दर्ज किए।

मस्जिद से पकड़ा कश्‍मीरी युवक

दाणापीठ की मंसूरी मस्जिद में छिपे 28 संदिग्ध लोगों पकड़ कर जांच के लिए अस्पताल भेजा है। ये सभी लोग जम्मू-कश्मीर तथा वापी के हैं। कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने बताया कि इनका दिल्ली के निजामुद्दीन तब्लीगी जलसे से कोई लेना देना नहीं है। ये अतरराज्यीय होने के नाते एतिहात तौर पर उन्होंने ही प्रशासन को इसकी सूचना दी। प्रशासन ने उन्हें जांच के लिए अस्पताल भेजा है। अहमदाबाद मनपा आयुक्त विजय नेहरा ने मस्जिद से 28 की धरप-पकड़ की पुष्टि की है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.