Move to Jagran APP

JNU Violence: अहमदाबाद में NSUI व ABVP के कार्यकर्ताओं में मारपीट, कई घायल; देखें वीडियो

Clash In Ahmedabad. गुजरात के अहमदाबाद में एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 12:47 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 05:56 PM (IST)
JNU Violence: अहमदाबाद में NSUI व ABVP के कार्यकर्ताओं में मारपीट, कई घायल; देखें वीडियो
JNU Violence: अहमदाबाद में NSUI व ABVP के कार्यकर्ताओं में मारपीट, कई घायल; देखें वीडियो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता Clash In Ahmedabad. दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय दिल्ली में हथियारबद्ध गुंडों द्वारा घुसकर छात्र-छात्राओं से मारपीट के विरोध में उतरे एनएसयूआइ के छात्र नेता व एबीवीपी के समर्थकों में जमकर लात-घूंसे व डंडे चले। झड़प में दो दर्जन छात्र नेताओं को चोटें आईं हैं।

loksabha election banner

जानें, क्या है मामला

एनएसयूआइ ने मंगलवार को पालड़ी अहमदाबाद स्थित एबीवीपी कार्यालय पर हल्लाबोल का एलान किया था। छात्रा नेता निखिल सवाणी दर्जनों छात्र वहां पहुंचे तो वहां पहले से मौजूद भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष रुत्विज पटेल व अन्य बाहर निकले कईयों के हाथ में लाठी, डंडा, पाइप व स्टिक थी। सड़क पर पुलिस कर्मियों की मौजदूगी में दोनों संगठनों के नेताओं में लात-घूसे चले। एनएसयूआइ नेता निखिल सवाणी से पहले एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने धक्का मुक्की की तथा बाद में सिर में पाइप से दे मारा, इससे उनका सिर फट गया।

एबीवीपी का आरोप है एनएसयूआइ नेताओं ने कार्यालय में धुसकर छात्रों का मारा। घायल निखिल सवाणी व अन्य कई छात्रों का अहमदाबाद के वीएस अस्पताल में उपचार किया गया।

जानें, किसने क्या कहा

यहां गुजरात कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल ने भी पहुंच गए। उन्होंने एनएसयूआइ के छात्रों से बात की और कहा कि भाजपा के इशारे में यह गुंडागर्दी की गई।

गुजरात भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष रुत्विज पटेल ने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है। एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं द्वारा एबीवीपी कार्यालय पर हमला किया गया है। दोनों ही संगठनों के लोग घायल हुए हैं।

गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं द्वारा जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले का शांतिपूर्ण विरोध करने के लिए एबीवीपी के कार्यालय पहुंचे थे। लेकिन यहां भी एबीवीपी के गुंडों द्वारा छात्रों पर हमला किया गया। एनएसयूआइ के राष्ट्रीय महामंत्री निखिल सवाणी पर लाठियां बरसाई गईं। वे गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाए कम है। सरकार को इस पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वाघाणी ने कहा कि कांग्रेस देश के टुकड़े करने के निर्देश देने वालों तथा अफजल गुरु समर्थकों के साथ रह कर विभाजन की राजनीति करती है। राज्य की जनता सब देख रही है। समय आने पर जवाब देंगी।

हार्दिक पटेल बोले-जितना जुल्म होगा, उतना ही मैं लड़ूंगा

इस बीच, हार्दिक पटेल ने ट्वीट में लिखा है कि अहमदाबाद में जेएनयू की घटना पर विरोध कर रहे एनएसयूआइ के कार्यकर्ता पर एबीवीपी और पुलिस ने जानलेवा हमला किया है। इस हमले में एनएसयूआइ के महासचिव निखिल सवानी बुरी तरह से घायल हुए है। भाजपा और पुलिस छात्र को डराने का काम कर रही हैं। यह गांधी और सरदार की भूमि है।

उनके मुताबिक, देश की जनता जागृत हो गई है, भाजपा और उसकी सहयोगी संस्था डर गई हैं। देशभर में सरकार के खिलाफ विरोध कर रही निर्दोष जनता पर भाजपा के लोग जानलेवा हमला कर रहे हैं। देश में अराजकता का माहौल हैं। अघोषित आपातकाल देश में लागू हो गया हैं। जितना जुल्म होगा, उतना ही मैं लड़ूंगा।

 एनएसयूआइ के कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए।

हमले में जख्मी निखिल सवानी।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.