अहमदाबाद, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों के परिजनों को आर्थिक मदद के लिए गुजरात में भाजपा व कांग्रेस के विधायक, कई सामाजिक व व्यापारी संगठन आगे आए हैं। गुजरात के विधायकों ने एक-एक माह का वेतन देने की घोषणा की है, जबकि मोरबी के सिरामिक एसोसिएशन ने एक ही दिन 2.50 करोड़ का फंड एकत्रित किया है।

पुलवामा में आतंकी हमले के बाद पूरे देश में गुस्सा भड़क उठा। पूरा देश एकजुट होकर शहीदों की शहादत का बदला लेने की मांग कर रहे हैं। कई लोग अपनी-अपनी तरह से शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद कर रहे हैं। गुजरात विधानसभा सत्र के दौरान भाजपा के विधायकों ने एक माह वेतन देने की घोषणा के बाद सोमवार को कांग्रेस के सभी विधायकों ने भी अपने एक माह वेतन देने का एलान किया है।

उधर, मोरबी सिरामिक एसोसिएशन ने एक दिन में ढाई करोड़ से भी ज्यादा फंड एकत्रित किया है। मोरबी सिरामिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नीलेश भाई जेतपरिया ने बताया कि पुलवामा में शहिद हुए 44 जवानों के परिजनों की आर्थिक मदद करना चाहता है। इसलिए एक दिन में मोरबी सिरामिक एसोसिएनश ने 1.65 करोड़, ओरपेटट ग्रुप की ओर से 44 लाख, कोल एसोसिएशन की ओर से 19.75 लाख, सेल फाइनांस स्कूलों स्ट्रेप एसोसिएशन, लीलापर, शनाला, महेद्रनगर जैसे गांव के लोगों से एक दिन में 2.50 करोड़ से भी ज्यादा किया गया है।

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों ने समग्र मोरबी के लोगों से फंड एकत्रित किया जाएगा। पुलवामा में शहीद हुए जवानों के परिवारों को मोरबी बुलाकर उनका सम्मान किया जाएगा। इसके बाद एकत्र हुई राशि शहीदों के परिजनों के हाथों में दी जाएगी। 

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस