Move to Jagran APP

Gujarat: अहमदाबाद में बम व छुरी सहित गिरफ्तार

Gujarat अहमदाबाद में पुलिस की गश्‍त के दौरान एक युवक के पास से चार देशी बम व एक छुरी बरामद हुई। बम डिस्‍पोजल टीम ने इन बमों को निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 09:46 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 09:46 PM (IST)
Gujarat: अहमदाबाद में बम व छुरी सहित गिरफ्तार
अहमदाबाद में बम व छुरी सहित गिरफ्तार। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat: गुजरात में अहमदाबाद में पुलिस की गश्‍त के दौरान एक युवक के पास से चार देशी बम व एक छुरी बरामद हुई। बम डिस्‍पोजल टीम ने इन बमों को निष्क्रिय कर दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कोरोना महामारी के दौरान अहमदाबाद में भी भगवान जगन्‍नाथ की रथयात्रा नहीं निकाली जाएगी, लेकिन प्रतीक यात्रा व पूजन की तैयारियां शुरू हो गई है। अक्षय तृतीया को भगवान के रथ के पूजन से पहले गश्‍त के दौरान अहमदाबाद अपराध शाखा की टीम ने दरियापुर से रिवरफ्रंट पर एलिसब्रिज की ओर जो रहे जावेद खान उर्फ बाबा की धरपकड़ कर उसके पास से चार देशी बम व एक छुरी बरामद की। पुलिस ने तुरंत बम निरोधक दस्‍ते की टीम को बुलाया, जिसने बम को सुरक्षित स्‍थल पर ले जाकर निष्क्रिय किया। पुलिस को किसी ने सूचना दी थी कि जींस व नीला शर्ट पहले एक युवक के हाथ में एक थैली है, जिसमें देशी बम हैं। आरोपित जावेद खान दरियापुर के पोपटियावाड का रहने वाला है तथा उसने पुलिस को बताया कि एक व्‍यक्ति उसके रुपये नहीं दे रहा है, इसलिए उसे जख्‍मी करने के लिए यह देशी बम बनाए हैं। युवक कुछ साल पहले मारपीट के तीन से चार मामलों में दरियापुर थाने में पकड़ा भी गया था।

loksabha election banner

विदेश में रहने वाले गुजराती 1000 ऑक्‍सीजन कंसन्‍ट्रेटर की करेंगे मदद 

गुजरात में ऑक्‍सीजन की कमी को देखते हुए अमेरिका व कनाडा में रहने वाले गुजरात के लोग मदद को आगे आए हैं। विश्‍व उमिया धाम फाउंडेशन अमेरिका गुजरात में एक हजार ऑक्‍सीजन कंसन्‍ट्रेटर की मदद करेगा। इसकी पहली खेप 335 ऑक्‍सीजन कंसन्‍ट्रेटर गुरुवार को कारगो विमान से अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंची। विश्‍व उमिया धाम जासपुर मंदिर में इन्‍हें ले जाया गया। यहां इनकी पूजा के बाद सरकार के माध्‍यम से अस्‍पतालों में पहुंचाया गया। फाउंडेशन की ओर से जरूरत के अनुसार, हर सप्‍ताह ऑक्‍सीजन कंसन्‍ट्रेटर भेजे जाएंगे।

गुजरात में 45 से अधिक की उम्र वालों का टीकाकरण तीन दिन के लिए स्थगित

केंद्र सरकार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से कोरोना टीके (कोविशील्‍ड) की पहली व दूसरी डोज के बीच की अवधि में बदलाव करने के चलते गुजरात सरकार ने 45 से अधिक की उम्र वालों के टीकाकरण को शुक्रवार से तीन दिन के लिए स्‍थगित कर दिया है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि ने बताया कि शुक्रवार से तीन दिन के लिए 45 से अधिक की उम्र वालों का टीकाकरण स्‍थगित रहेगा। सोमवार से केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के अनुसार टीकाकरण शुरू होगा। विभाग की ओर से 18 से 45 आयु वर्ग के जिन लोगों को एसएमएस मिल चुका है, उनका टीकाकरण पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार इन दिनों में भी जारी रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.