Move to Jagran APP

चीन के प्रति लोगों में आक्रोश, गुुुुुजरात में चीनी ध्‍वज व राष्ट्रपति जिनपिंग की फोटो आग के हवाले

Locals in Gujarat burn photos of Xi Jinping गुजरात की जनता ने चाइना का ध्‍वज व चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के फोटो आग के हवाले कर अपना गुस्‍सा जाहिर किया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 17 Jun 2020 11:03 AM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 12:19 PM (IST)
चीन के प्रति लोगों में आक्रोश, गुुुुुजरात में चीनी ध्‍वज व राष्ट्रपति जिनपिंग की फोटो आग के हवाले
चीन के प्रति लोगों में आक्रोश, गुुुुुजरात में चीनी ध्‍वज व राष्ट्रपति जिनपिंग की फोटो आग के हवाले

अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। भारत चीन सीमा पर सैनिकों के बीच टकराव व देश के सैनिकों के शहीद होने की घटना से नाराज अहमदाबाद के युवाओं ने कई जगह चाइना के विरोध में प्रदर्शन किए व चाइना के राष्‍ट्रपति जिनपिंग की फोटो व चाइना का ध्‍वज जलाया। युवाओं ने चाइनीज उत्‍पाद के बहिष्‍कार का भी संकल्‍प लिया। युवा फाउंडेशन व अन्‍य नागरिक संगठनों के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद के बापूनगर में मंगलवार को हाथों में चाइना के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग की तस्‍वीर, चाइना का ध्‍वज तथा पोस्‍टर बैनर लेकर अपना विरोध जताया। युवा कार्यकर्ताओं ने सीमा पर भारत के जवानों के शहीद होने पर दुख जताया। युवा फाउंडेशन के कार्यकर्ता राहुल देसाई व अन्‍यों ने उन्‍हें श्रद्धांजलि दी तथा चाइनीज उत्‍पाद के बहिष्‍कार का भी संकल्‍प लिया।

gujarat banner

गौरतलब है कि मंगलवार को गलवन घाटी के पास चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए। वहीं चीन के 47 जवानों के मारे जाने की भी सूचना है। 1962 के बाद यह पहली बार है जब इस क्षेत्र में तनाव पैदा हुआ है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यह वो क्षेत्र है जहां पर वास्तविक नियंत्रण रेखा स्पष्ट रूप से परिभाषित है और दोनों ही देशों ने इसे स्वीकार भी किया है। हालांकि चीन का इस इलाके में दखल बताता है कि वो अपनी आक्रामक विस्तारवादी नीति को एक बार फिर सामने रखकर आगे बढ़ रहा है। भारत के लिए ये इलाका विभिन्न दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है। 

LIVE Coronavirus Gujarat Update गुजरात में 24,628 तक पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 1534 की मौत

 गुजरात में कोरोना को लेकर राहुल गांधी के ट्वीट पर भरत पंड्या की तीखी प्रतिक्रिया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.