अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के मामले 34686 हो गए हैं। राज्‍य में अब तक कोरोना संक्रमण से 1906 की मौत हो चुकी है। बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में कोविड19 के 687 नए केस सामने आए। अहमदाबाद में 195 तथा सूरत में 190 केस आने से प्रशासन इस पर नियंत्रण का पुरजोर प्रयास कर रहा है। मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी खुद सूरत जाने वाले हैं। बीते चौबीस घंटे में राज्‍य में कोरोना से 18 की मौत हुई, जिसमें से 10 की मौत अकेले अहमदाबाद में हुई। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सचिव डॉ जयंती रवि बीते चार दिनों से सूरत में है। सूरत में बीते एक सप्‍ताह से लगातार कोरोना संक्रमण के केस बढ़ रहे हैं।

दो तीन दिन तक सूरत में अहमदाबाद से अधिक संक्रमितआने लगे थे। कोरोना संक्रमण के चलते ही सूरत के विश्‍व प्रसिद्ध डायमंड बाजार व टेक्‍सटाइल बाजार को एक सप्‍ताह के लिए बंद करना पड़ा है। गुजरात में अब तक तीन लाख 95 हजार से अधिक टेस्‍ट हो चुके हैं। राज्‍य में हाल कोरोना संक्रमण के 7839 एक्टिव केस हैं। राज्‍यभर में दो लाख 59 हजार लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है। सरकार ने कहा कि संक्रमण के मामूली लक्षण होने पर होम आइसोलेशन को ही अपनाया जाएगा, ताकि मरीजों की उचित देखभाल हो सके व संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

गुजरात में वीरवार को कोरोना संक्रमण के 681 नए मामले सामने आए और 19 लोगों की मौत दर्ज की गई। राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 33,999 तक पहुंच चुकी है और अब तक कुल 1888 लागों की मौत हो चुकी है। अहमदाबाद की बात करें तो यहां कोरोना संक्रमण के सबसे ज्‍यादा मामले सामने आ रहे हैं। बीते 24 घंटे में यहां कोरोना संक्रमण के 211 नए मामले सामने आए और सात लोगों की मौत दर्ज की गयी। राज्‍य में सक्रिय मरीजों की संख्‍या 7,510 है जिनमें से 68 की हालत काफी गंभीर होने के कारण उन्‍हें वेंटीलेशन पर रखा गया है। 

अहदमदाबाद में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्‍या 21339 तक पहुंच चुकी है जिनमें से 1457 संक्रमितों की अब तक मौत हो चुकी है। 16254 मरीज स्‍वस्‍थ होकर अस्‍पताल से घर जा चुके हैं। वहीं गांधीनगर में अब तक 677 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं और 31 की मौत हो चुकी है।  

गुजरात में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए सरकार अब कोरोना के सामान्‍य लक्षण पाए जाने पर भी आइसोलेशन कॉन्‍सेप्‍ट को अपनाने जा रही है, जिससे संक्रमित व्‍यक्ति को बेहतर सुविधा मिल सके। सूरत में भी पहली बार आइसोलेशन की सुविधा दी जाएगी। यहां धन्‍वंतरी रथ के जरिए घर-घर जाकर लोगों का मुफ्त जांच व इलाज किया जाएगा। इस मॉडल के जरिये अहमदाबाद में कोरोना संक्रमण व मौसमी बीमारियों से काबू पाने में सफलता हासिल हुई है। सूरत के 37 प्राइवेट अस्‍पतालों के 2000 बेड भी कोरोना मरीजों के लिए सुरक्षित किए गए हैं।

 LIVE Coronavirus Maharashtra Update महाराष्ट्र में रिकार्ड 6,330 नए मामले, 1.86 लाख पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

Mumbai Weather Forecast: मुंबई में शुरु हुई झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ये अलर्ट

Posted By: Babita kashyap

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस