Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Gujarat Update: गुजरात में 46 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 949 नए मामलों की पुष्टि

Gujarat Coronavirus News Update गुजरात में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 949 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 46516 तक पहुंच चुका है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 09:40 AM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 01:26 PM (IST)
LIVE Coronavirus Gujarat Update: गुजरात में 46 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 949 नए मामलों की पुष्टि
LIVE Coronavirus Gujarat Update: गुजरात में 46 हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, 949 नए मामलों की पुष्टि

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 949 नए मामले सामने आये और 17 लोगों की मौत दर्ज की गयी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 46,516 तक पहुंच चुकी है। अब तक 32,944 मरीज स्‍वस्‍थ होकर घर जा चुके हैं। 11,464 मामले सक्रिय हैं और अब तक 2,108 लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। 

loksabha election banner

गुजरात में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए यहां अब तक 5 लाख 12 हजार लोगों का कोरोना टेस्‍ट किया जा चुका है और 3 लाख 75 हजार लोगों को क्‍वारंटाइन किया गया है। मुख्‍यमंत्री विजय रुपाणी ने भी शुक्रवार को सूरत में 100 करोड़ की लागत से 1000 बेड की क्षमता वाले स्‍पेशल कोविड अस्‍पताल का गांधीनगर से ई लोकार्पण किया। इस अस्‍पताल में 211 आइसीयू बेड की भी व्‍यवस्‍था होगी। हालांकि सूरत में 3300 बेड वाला अस्‍पताल है जिसमें 800 बेड प्राइवेट हैं। 

मुख्‍यमंत्री रूपाणी ने बताया कि अहमदाबाद में माइक्रोप्‍लानिंग, घर-घर तक धनवंतरी रथ के माध्‍यम से जांच व उपचार सुविधा पहुंचाने, एपीएक्‍स सर्वेलेंस, कंटेनमेंट स्‍ट्रेटेजी, कोविड वॉर रूम तथा 104 हेल्‍पलाइन की मदद से कोरोना पर नियंत्रण पाया गया है। अब सूरत में भी यही व्‍यवस्‍था लागू की जा रही है। 

गौरतलब है कि अहमदाबाद के बाद सूरत में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं, जिसे देखते हुए केंद्रीय टीम गुजरात के दौरे पर है। केंद्रीय टीम के सदस्‍य सूरत, अहमदाबाद के सिविल अस्‍पतालों का दौरा कर यहां कोरोना मरीजों के इलाज के विभिन्‍न तरीकों व साधनों का अध्‍ययन कर रही है, साथ ही मरीजों को दिए जा रहे टॉसिलीजुमेब इंजेक्‍शन के परिणामों की भी समीक्षा कर रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी गुजरात में कोरोना की स्थिति की लगातार निगरानी कर रहे हैं। इससे पहले भी दो बार केंद्रीय टीम राज्‍य का दौरा कर चुकी है। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के संयुक्‍त सचिव लव कुमार भी हालात का जायजा लेने आए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.