Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Gujarat Update: कुल संक्रमित 8904, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 362 नये मामले

Gujarat Coronavirus News Update गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 362 नये मामले दर्ज किये गये यहां कुल संक्रमितों की संख्‍या 8904 तक पहुंच गयी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 13 May 2020 09:21 AM (IST)Updated: Wed, 13 May 2020 01:09 PM (IST)
LIVE Coronavirus Gujarat Update: कुल संक्रमित 8904, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 362 नये मामले
LIVE Coronavirus Gujarat Update: कुल संक्रमित 8904, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 362 नये मामले

अहमदाबाद, एएनआइ। गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 362 नये मामले सामने आये हैं, जिसके बाद यहां कुल संक्रमितों की  संख्‍या 8904 तक पहुंच गयी है। गुजरात स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 3246 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और 537 की इस संक्रमण के कारण जान जा चुकी है। गौरतलब है कि गुजरात में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 226 नये मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्‍या 3,774 तक पहुंच गयी थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार मंगलवार सुबह तक 19 और लोगों की मौत होने से राज्य में मृतकों की  संख्या 181 थी। राज्य में जो नये मामले सामने आये हैं उनमें से सबसे अधिक 164 मामले अहमदाबाद के है। इसके बाद वडोदरा से 15 और सूरत से 14  मामले आये हैं।  

loksabha election banner

गुजरात का पालनपुर हुआ कोरोना मुक्त, 21 लोगों ने दी कोरोना को मात 

पूरा विश्व कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है, ऐसे समय गुजरात के बनासकांठा जिले की पालनपुर तहसील में गोठामण गांव के कोरोना संक्रमित  21 लोग स्वस्थ होने से गांव कोरोना मुक्त हो गया है। इससे यहां खुशी का माहौल है। गुजरात सरकार कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने तथा संक्रमितों के इलाज के लिए कोविड -19 अस्‍पताल सहित विविध व्यवस्थाएं की हैं। दिन-रात के इस प्रकार के प्रयासों के कारण राज्य के अनेक स्थलों से अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। पालनपुर तहसील का गोठामण गांव भी इसमें शामिल है।

जिला बनासकांठा के पालमपुर तहसील के गोठामण गांव में लोग कृषि व्यवसाय से जुड़ा हैं। यहां पशुपालन एवं छोटे-मोटे व्यवसाय से भी लोग रोजगार प्राप्त कर रहे हैं। यहां 13 अप्रैल को कोरोना संक्रमित का पहला मामला दर्ज हुआ उसके बाद दिन-प्रतिदिन इसकी गांव में कोरोना संक्रमित की संख्या बढ़ने लगी और इसकी संख्या बढ़ते-बढ़ते 21 तक पहुंच गई। इन सभी 21 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को पालनपुर की बनास मेडिकल कॉलेज संचालित डेडिकेटेड कोविड-19 अस्‍पताल में भर्ती किया गया था। डॉक्टर सहित पूरी मेडिकल टीम ने मरीजों की चिकित्सा में कड़ी मेहनत की तथा मरीजों में आत्मविश्वास का संचार किया।

इन अस्‍पतालों में भर्ती मरीजों की चिकित्सा के बाद प्रथम सात एवं 13वें दिन की दोनों टेस्ट निगेटिव आने के बाद एक के बाद एक मरीज को छुट्टी दी गई। अस्पताल से छुट्टी मिलने के समय अस्पताल के कर्मचारियों ने मरीजों का उत्साह बढ़ाकर तालियों की के साथ विदा किया। इससे अन्य मरीजों के उत्साह में वृद्धि हुई। आखिरी चार मरीजों को 10 मई के दिन एक साथ छुट्टी मिलने के बाद पूरा गोठामण गांव कोरोना मुक्त हो गया। स्वस्थ होकर आये सभी मरीजों ने अस्पताल कर्मचारियों और सरकार की व्यवस्था की प्रशंसा करते हुए आभार माना। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.