Move to Jagran APP

गुजरात में तेंदुए के हमले में बालक की मौत, बालिका जख्मी

Leopard attack. गुजरात में तेंदुए के हमले में एक बालक की मौत हो गई, जबकि एक बालिका जख्मी हो गई।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 07 Jan 2019 01:10 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jan 2019 01:10 PM (IST)
गुजरात में तेंदुए के हमले में बालक की मौत, बालिका जख्मी
गुजरात में तेंदुए के हमले में बालक की मौत, बालिका जख्मी

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरत में रविवार को दो अलग-अलग घटनाओं में आदमखोर तेंदुए ने एक बालक का शिकार किया, जबकि एक बालिका को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। वन विभाग ने आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए सर्च आपरेशन शुरू किया है।

gujarat banner

जानकारी के मुताबिक, यह दोनों घटनाएं सौराष्ट्र के पावीजेतपुर तहसील के वावडी तथा बांडी गांव की है। रविवार शाम बांडी गांव में रहते अमलेशभाई राठवा की सात वर्षीय पुत्र मीतल घर के बाहर खेल रही थी, तभी घात लगाए बैठा आदमखोर तेंदुआ आ पहुंचा। उसने बच्ची को अपने जबड़े में पकड़ लिया। इसी दौरान गांव के एक बुजुर्ग ने उसे देख लिया। उसने शोर मचाया। जिससे आसपास के लोग पहुंच गए। लोगों को देख तेंदुआ बच्ची को छोड़ कर वावडी गांव की ओर भाग गया। इसके बाद वह वावड़ी के एक खेत में घुस गया, जहां एक महिला अपने ढ़ाई साल के बच्चे को लेकर खेत में काम कर रही थी।

बताया जा रहा है कि आदमखोर तेंदुए ने यहां भी ढाई साल के बच्चे किरण चीमन भाई राठवा को जबड़े में पकड़ कर जंगल की ओर भाग गया। वन विभाग ने बताया कि काफी खोजबीन के बाद बालक पास के एक खेत में छिन्न-भिन्न अवस्था में पाया गया। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। वन विभाग ने बताया कि पावीजेतपर तहसील में आए दिन तेंदुए के लोगों पर हमला करने की घटनाएं हो रही हैं। आदमखोर तेंदुए को पकड़ने के लिए पिछले कई दिनों से यहां पिंजरे लगा कर सर्च किया जा रहा है। हालांकि अभी तक तेंदुओं को पकड़ा नहीं जा सका है, जिससे पावीजेतपुर सहित आसपास के इलाकों में दशहत का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.