Move to Jagran APP

अहमदाबाद में बागबान समूह के 31 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, जानें क्‍या है मामला

Income Tax Raid बागबान समूह (Baghban Group)के 31 स्थानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है। कंपनी पर बेनामी संपत्ति एवं अवैध रूप से धन जमा करने का शक है। इस मामले में अभी तक इस छापे को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 07 Mar 2022 12:26 PM (IST)Updated: Mon, 07 Mar 2022 12:27 PM (IST)
अहमदाबाद में बागबान समूह के 31 ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा, जानें क्‍या है मामला
बागबान समूह (Baghban Group)के 31 ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापेमारी की है

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। आयकर विभाग ने अहमदाबाद में बागबान समूह के 31 ठिकानों पर छापा मारा। सौ से अधिक आयकर अधिकारियों एवं कर्मचारियों की टीमें इस सर्च व छापे में शामिल है। फूड एंड बेवरेज ग्रुप उर्मिन के अहमदाबाद सिंधु भवन मार्ग सरखेज गांधीनगर हाईवे पर स्थित मुख्यालय पर आयकर विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने सोमवार सुबह सर्च एवं छापे की कार्रवाई शुरू की। उर्मिन ग्रुप ऑफ़ कंपनीज के 31 व्यापारिक एवं रिहायशी ठिकानों पर करीब 100 टीमें एक साथ सर्च की कार्रवाई कर रही है। कंपनी पर बेनामी संपत्ति एवं अवैध रूप से धन जमा करने का शक है। अभी तक इस छापे को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है तथा कंपनी के प्रमोटर तथा भागीदारों के लॉकर एवं बैंक खातों को सील करने की भी अभी तक कोई सूचना नहीं है।

loksabha election banner

कंपनी एवं इसके मालिकों के आर्थिक व्यवहार तथा दस्तावेजों की जांच के बाद ही पता चल सकेगा कि कितने करोड़ रुपए का अवैध लेन-देन तथा बेनामी संपत्ति का मामला है। आयकर विभाग को लंबे समय से और मेन ग्रुप ऑफ कंपनी की बेनामी संपत्ति एवं अवैध लेनदेन की जानकारी मिल रही थी प्रारंभिक सूचनाएं पुख्ता करने के बाद सोमवार सुबह कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारी विविध टीमें बनाकर कंपनी के अलग-अलग कार्यालय एवं इसके प्रमोटर के आवासीय स्थानों पर एक साथ तलाशी एवं छापे की कार्रवाई की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.