अहमदाबाद, [शत्रुघ्न शर्मा] । पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में भले शामिल नहीं हुए हों लेकिन अब वे कांग्रेस के एजेंडे को आगे बढाने के काम में जुट गए हैं। सोशल मीडिया पर अपने संदेश के जरिए हार्दिक ने आरएसएस, विहिप, बजरंग दल आदि हिन्दुवादी संगठनों पर हमला बोला है। युवाओं को नफरत की विचारधारा से बचने का आहवान करते हुए कहा है कि नेताओं के फैलाए जहर से बचो। 

विधानसभा चुनाव में हार के बावजूद पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति पास के संयोजक हार्दिक पटेल के तेवर ढीले नहीं पडे हैं, आगामी 30 दिसंबर कोउन्होंने पास की बैठक बुलाई है जिसमें नई कोर कमेटी का गठन होगा। हार्दिक ने रविवार को एक मैसेज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघ चालक मोहन भागवत पर निशाना साधते हुए कहा है कि हिन्दुवादी संगठन आरएसएस के प्रमुख पर कभी आतंकी हमला नहीं हुआ लेकिन आतंकवादी आए दिन निर्दोष लोगों पर हमला करते हैं। हार्दिक ने संघ पर मुस्लिमों के नाम पर आतंकवाद के नाम पर हिन्दुओं को तथा पाटीदारों को डराने का आरोप लगाया है। हार्दिक ने संदेश के आखिर में जयं संविधान, जय जवान जय किसान जय विज्ञान का नारा लगाया है। 

सोमवार को सोशल मीडिया में एक संदेश के जरिए हार्दिक ने विश्वहिन्दू परिषद बजरंग दल तथा भाजपा नेताओं को भी आडे हाथ लिया। उन्होंने युवाओं से आह्रवान करते हुए कहा है कि विहिप नेता प्रवीण तोगडिया, भाजपा नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी के बच्चे कहा हैं, उनके बच्चों को कभी सडकों पर हिन्दुत्ववादी आंदोलन में देखा है? राममंदिर पर आंदोलन करने वाले पूर्व उपप्रधानमंत्री लालक्रष्ण आडवाणी के बच्चे कभी हाथ में भगवा लेकर सडकों पर क्यू नहीं दिखते?  राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी, विनय कटियार, अमित शाह के बच्चे कहां हैं। हिनदुत्व के नाम पर पुलिस के डंडे, गोली खाने के लिए  आम युवा ही नजर आता है, हार्दिक ने कहा कि युवाओं को बुद्वि का उपयोग कर ऐसी जहर वाली विचारधारा से बचना चाहिए। 

हार्दिक पटेल हालांकि, कांग्रेस में शामिल नही हुए हैं लेकिन उनकी विचारधारा को बखूबी आगे बढा रहे हैं। हिन्दुत्ववादी संगठनों को आडे हाथ लेकर हार्दिक कांग्रेस के ही एजेंडे को आगे बढा रहे हैं। यह पहला मौका है जब हार्दिक किसी दल की विचारधारा पर हमला कर रहे हैं, इससे पहले वे दंगों में जेल गए पाटीदार युवकों के लिए आवाज उठाते रहे हैं। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस