अहमदाबाद, जेएनएन। श्रीलंका में हुए आतंकी हमले में हैंडलर के रूप में आईएस एजेंट आदिल ‘एक्स’ के नाम का खुलासा हुआ है। इसका गुजरात के आईएस एजेंट के साथ लिंक की जानकारी भी मिली है। गत 2017 में सूरत-भरूच से गुजरात एटीएस ने आबिद व कासम को गिरफ्तार कर लिया था। उस समय पुलिस ने दोनों के वाट्सएप चैट की जांच की, जिसमें आदिल के साथ बातचीत होने की जानकारी मिली थी।

सूरत का आबिद मिर्जा और भरूच का कासम स्टीमरवाला आदिल के संपर्क में होने का उल्लेख चार्जशीट में भी किया गया था। उस समय पुलिस ने दोनों का फोन और लैपटॉप हस्तगत कर लिया था, जिसमें दोनों ने आईएस  के श्रीलंका से सक्रिय आदिल नामक एजेंट के साथ चैटिंग करने का साबूत भी मिला था। अब श्रीलंका में हुए हमले में भूमिका अदा करने वाले आदिल के साथ इन दोनों एजेंटों का लिंक आने के साथ एटीएस, एसओजी व क्राइम ब्रांच अलर्ट हो गए हैं।

कासम व आबिद चार महीने से सूरत की जेल में हैं। परन्तु इसके पहले ये दोनों आदिल के संपर्क में थे। दोनों की गिरफ्तारी के समय राज्य में आईएस की विचारधारा वाले अन्य चार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। इस प्रकार में आईएस एजेंट के सक्रिय होने से पुलिस ने इनकार नहीं किया है।  

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस