Move to Jagran APP

Gujrat Election: राजनीतिक परिवार से जुड़े हैं जयेश राडाडिया, BJP ने जेतपुर विधानसभा सीट से बनाया उम्मीदवार

भाजपा ने जयेश राडाडिया को जेतपुर विधानसभी सीट से उम्मीदवार बनाया है। मौजूदा समय में जयेश राडाडिया गुजरात सरकार में खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले कुटीर उद्योग मुद्रण और स्टेशनरी के कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यरत हैं।

By Piyush KumarEdited By: Published: Thu, 17 Nov 2022 01:10 AM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 01:10 AM (IST)
Gujrat Election: राजनीतिक परिवार से जुड़े हैं जयेश राडाडिया, BJP ने जेतपुर विधानसभा सीट से बनाया उम्मीदवार
भाजपा ने जयेश राडाडिया को जेतपुर विधानसभी सीट से उम्मीदवार बनाया है।(फोटो सोर्स: ट्विटर)

नई दिल्ली, डिजिटल डेस्क। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो चुका है। राज्य में दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को मतदान होगा और वोटो की गिनती 8 दिसंबर को होगी। इस बार भाजपा ने जयेश राडाडिया को जेतपुर विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है। मौजूदा समय में जयेश राडाडिया, गुजरात सरकार में खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले, कुटीर उद्योग, मुद्रण और स्टेशनरी के कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यरत हैं। वह गुजरात विधानसभा के सदस्य हैं।

loksabha election banner

जयेश राडिडया के परिवार की जानकारी

जयेश का जन्म 20 दिसंबर 1981 को जाम कंडोराना में एक गुजराती पाटीदार परिवार, विट्ठलभाई राडिया और चेतनबेन में हुआ था। विट्ठल राडिया के माता-पिता के वैभव, जयेश और कल्पेश और ललित नाम के 4 बेटे थे, जिनमें से वैभव और कल्पेश की कम उम्र में मृत्यु हो गई थी। जयेश राडिया के पास एमएस यूनिवर्सिटी से बीई सिविल की डिग्री है। उनकी शादी मितलबेन से हुई। 

जयेश के पिता भी रहे हैं विधानसभा सदस्य

जयेश राडिया ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत कॉलेज के दिनों से ही एमएस यूनिवर्सिटी में पढ़ाई के दौरान की थी। साल 2009 में उन्हें एमएस विश्वविद्यालय से महासचिव के रूप में चुना गया था। जयेश राडिया भी अपने पिता का अनुसरण करते हुए भाजपा में शामिल हो गए। साल 2013 में जयेश राडिया, भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले उपचुनाव में जेतपुर से विधायक के रूप में फिर से चुने गए।

वह साल 2017 में फिर जेतपुर से जीते और मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने उन्हें मंत्री बनाया। बता दें कि जयेश के पिता विट्ठलभाई (1958–2019) भी एक राजनीतिज्ञ और सामाजिक कार्यकर्ता थे। वो 1990-2009 तक पांच बार गुजरात विधानसभा के सदस्य के रूप में चुने गए। वो दो बार पोरबंदर लोकसभा से सांसद भी बने। विट्ठलभाई राडाडिया 2009 तक पोरबंदर लोकसभा सीट से सांसद थे।

यह भी पढ़ें: Gujrat Election: पाटीदार आंदोलन के 'गब्बर' व AAP उम्‍मीदवार अल्पेश कथीरिया वराछा रोड सीट से लड़ेंगे चुनाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.