Move to Jagran APP

दो शादियों के मामले में आइएएस अधिकारी को गुजरात महिला आयोग का समन

IAS officer Gaurav Dahiya. महिला ने दहिया पर शादीशुदा होते हुए इस तथ्य को छिपाकर वर्ष 2018 में उसके साथ शादी करने व धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 11:28 AM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 11:28 AM (IST)
दो शादियों के मामले में आइएएस अधिकारी को गुजरात महिला आयोग का समन
दो शादियों के मामले में आइएएस अधिकारी को गुजरात महिला आयोग का समन

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात राज्य महिला आयोग ने दो शादियां करने के आरोपित आइएएस अधिकारी गौरव दहिया को समन जारी करते हुए अपने समक्ष उपस्थित होने का निर्देश दिया है। आयोग ने दिल्ली निवासी एक महिला की शिकायत पर यह कार्रवाई की है। महिला ने दहिया पर शादीशुदा होते हुए इस तथ्य को छिपाकर वर्ष 2018 में उसके साथ शादी करने व धोखाधड़ी का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

आयोग की अध्यक्ष लीलाबेन अंकोलिया ने शुक्रवार को बताया कि समन दो दिनों पहले हुआ है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि दहिया को कब उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

20 अगस्त को अंकोलिया से मिलने वाली महिला ने शुक्रवार को गांधीनगर में गुजरात के मुख्य सचिव जेएन सिंह से भी मुलाकात की। बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए उसने कहा कि उसकी आठ महीने की बच्ची का डीएनए टेस्ट कराया जाए। इससे यह साबित हो जाएगा कि दहिया ही उसका जैविक पिता हैं। दहिया गुजरात कैडर के वर्ष 2010 बैच के आइएएस अधिकारी हैं। महिला की शिकायत के बाद राज्य सरकार ने 14 अगस्त को उन्हें निलंबित कर दिया था।

डीएनए टेस्‍ट की याचिका स्‍वीकार

निलंबित आईएएस गौरव दहिया की परेशानी थमने का नाम नहीं ले रही है। दिल्‍ली की पीड़िता ने पुत्री के पिता की पहचान के लिए डीएनए टेस्‍ट की याचिका स्‍वीकार ली है। दहिया अभी बच्‍ची का पिता होने से इनकार कर रहे हैं। 

आइएएस दहिया के मामले की जांच कर रही गुजरात के तीन आइएएस की उच्च्‍स्‍तरीय समिति के समक्ष पीड़िता ने अपनी आठ माह की बच्‍ची का जन्‍म प्रमाण पत्र व अन्‍य दस्‍तावेज पेश किए हैं, जिसमें पिता के तौर पर दहिया ने हस्‍ताक्षर कर रखे हैं। सूत्र बताते हैं कि जांच समिति के समक्ष खुद दहिया भी पीड़िता से संबंधों को स्‍वीकार कर रहे हैं। उनका कहना है कि पहली पत्‍नी से मनमुटाव के दौरान पीड़िता से संबंध बने और भावुकता में शादी भी कर ली थी, लेकिन सार्वजनि‍क तौर पर अभी वे इसे स्‍वीकार नहीं कर रहे हैं।

इस बीच, हाईकोर्ट ने दहिया की एक याचिका का निपटारा करते हुए गुजरात पुलिस से इस मामले में हस्‍तक्षेप नहीं करने को कहा है। दहिया ने अदालत को बताया कि दिल्‍ली पुलिस मामले की जांच कर रही है, लेकिन गांधीनगर पुलिस उसे बार बार समन कर रही है। पुलिस का कहना था कि दहिया को उनकी खुद की दो शिकायत जो गत छह व 20 जून को की थी, उसके आधार पर पूछताछ के लिए बुला रहे थे।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.