अहमदाबाद। गुजरात के नए मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा है कि राज्य टोल मुक्त होगा लेकिन फिलहाल तारीख तय नहीं है। पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन ने 15 अगसत से टोल मुक्त का ऐलान किया था। रुपाणी ने कहा पाटीदार व दलित मुददे पर सरकार ने सभी आवश्यक कार्यवाही की।

मुख्यमंत्री रुपाणी ने पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के स्टेट हाइवे को टोल मुक्त करने के फैसले के अमल में देर होने की संभावना जताई है। रुपाणी ने कहा राज्य टोलमुक्त होगा लेकिन पूर्व निधार्रित तारीख से संभव नहीं है। पाटीदार नेता हार्दिक पटेल की आरक्षण की मांग पर रुपाणी ने कहा कि सरकार ने आरक्षण के कारण सरकारी स्कूल कॉलेज में प्रवेश नहीं पा सकने वाले छात्र छात्राओं को 50 फीसदी आर्थिक सहायता देगी। पाटीदारों के खिलाफ दर्ज 390 मुकदमें वापस लिए, युवकों को जेल मुक्त किया तथा आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण की घोषणा की। इस पर हाईकोर्ट की रोक के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील की भी उन्होंने बात कही। वहीं दलित आंदोलन पर रुपाणी ने कहा कि ऊना की घटना पर उसी दिन आरोपियों पर कार्यवाही हुई, अब तक 23 आरोपी पकडे जा चुके हैं। पीडितों को सरकार ने एक एक लाख की सहायता दी तथा सीआईडी क्राइम मामले की जांच कर रही है।

वाघेला पर पलटवार

सीएम रुपाणी ने नेता विपक्ष शंकरसिंह वाघेला पर पलटवार करते हुए कहा है कि आनंदीबेन ने गरिमापूर्ण तरीके से इस्तीफा दिया है उनको हटाया नहीं गया। राजनीतिक एनकाउन्टर की बात वाघेला को खुद नहीं भूलनी चाहिए जब गुजरात के विधायकों को हाईजेक कर खुद ने खजूराहो कांड किया था। रूपाणी ने आगे कहा वाघेला खुद पुराने स्वयंसेवक हैं, भाजपा की राजनीतिक विचारधारा सबका साथ सबका विकास को समर्पित है।

गौरक्षकों से प्रेम व आदर

मुख्यमंत्री रुपाणी ने कहा है कि देश में गौरक्षकों से प्रेम है तथा उनका आदर करते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद इस मुददे पर स्पष्ट कहा है कि नकली गौरक्षक की पहचान कर उनको पकडा जाना चाहिए।

रुपाणी की जिंदगी की जमा पूंजी

मुख्यमंत्री विजय रुपाणी राजनेता होने के साथ उम्दा किस्म के सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। पुत्र पूजित रुपाणी के आकस्मिक निधन के बाद एक बारगी विजय रुपाणी का राजनीति से मोह भंग हो गया लेकिन पूजित के नाम पर ट्रस्ट बनाकर उन्होंने गरीब बच्चों की सकूल व उच्च शिक्षा का पढाई खर्च उठाना शुरू किया, अब तक ट्रस्ट की मदद से डॉक्टर इंजीनियर के 5 बैच निकल चुके हैं, रुपाणी कहते हैं यहीं उनकी जिंदगी की जमा पूंजी है।

अहमदाबाद। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक संजय सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अब दिल्ली सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं। उपराज्यपाल नजीब जंग को तुरंत हटाया जाना चाहिए।

सूरत में पत्रकार वार्ता के दौरान आप नेता संजय सिंह व राष्ट्रीय प्रवकता आशुतोष ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अरुणाचल व उत्तराखंड में कांग्रेस सरकारों को बर्खास्त करने के असफल प्रयास के बाद अब दिल्ली की आम आदमी सरकार को बर्खासत करने की तैयारी शुरू कर दी है। उपराजयपाल नजीब जंग आए दिन सरकार के सामने मुश्किलें खडी कर रहे हैं। केन्द्र सरकार को चाहिए कि वे जंग को तुरंत हटाए।

आशुतोष ने गुजरात सरकार पर हल्ला बोलते हुए कहाकि मुख्यमंत्री बदलने से गुजरात सरकार नहीं बचेगी। गुजरात में आम आदमी पार्टी ने टोल के खिलाफ आंदोलन छेडा था जिसके बाद राज्य सरकार को टोल माफ करना पडा लेकिन नए सीएम इससे आनाकानी कर रहे हैं।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021