Move to Jagran APP

दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे एस.जयशंकर, स्मार्ट आंगनबाड़ी का किया भूमि पूजन; कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल

Gujarat News विदेश मंत्री एस जयशंकर दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं। इस दौरान वह सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिए गए चार गांवों का दौरा करेंगे। वहां के लोगों से मुलाकात करने के बाद शनिवार को उनका एक कॉलेज में कार्यक्रम में हिस्सा भी लेंगे।

By AgencyEdited By: Shalini KumariPublished: Fri, 26 May 2023 11:11 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 11:11 AM (IST)
दो दिवसीय दौरे पर गुजरात पहुंचे एस.जयशंकर, स्मार्ट आंगनबाड़ी का किया भूमि पूजन; कई कार्यक्रमों में होंगे शामिल
दो दिवसिय दौरे पर गुजरात पहुंचे विदेश मंत्री एस जयशंकर

वडोदरा, पीटीआई। विदेश मंत्री एस जयशंकर अपनी दो दिवसीय गुजरात यात्रा के तहत शुक्रवार को वड़ोदरा पहुंचे। इस दौरान वह उन गांवों का भी दौरा करेंगे, जिन्हें उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी है।

loksabha election banner

गोद लिए गांवों का करेंगे दौरा

वड़ोदरा हवाईअड्डे पर पहुंचने के बाद गुजरात से राज्यसभा सदस्य जयशंकर आदिवासी बहुल नर्मदा जिले के राजपिपला शहर के लिए रवाना हुए। यहां वह जिले के चार गांवों का दौरा करेंगे, जिन्हें उन्होंने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत गोद लिया है, नर्मदा जिला अधिकारियों द्वारा एक विज्ञप्ति में कहा गया है।

लोगों से मुलाकात कर लेंगे प्रगति का जायजा

जयशंकर सबसे पहले नर्मदा में तिलकवाड़ा तालुका के व्याधर गांव और गरुड़ेश्वर तालुका के अमदला गांव का दौरा करेंगे, ताकि लोगों के सामने आने वाले मुद्दों और विभिन्न मापदंडों पर अब तक हुई प्रगति के बारे में जान सकें। दोपहर में वह जिले के सागवाड़ा के भदोद गांव और देदियापाडा तालुका के मालसमोट गांव जाएंगे।

स्मार्ट आंगनवाड़ी का किया भूमि पूजन

तिलकवाड़ा पहुंचने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने तिलकवाड़ा तालुका के व्याधर गांव में स्मार्ट आंगनवाड़ी का भूमि पूजन किया। इस दौरान उन्होंने कहा, "जिले में 7 स्मार्ट आंगनवाड़ी बनाने, 3 जगह स्वास्थ्य और कल्याण का सेंटर, एक जगह एंबुलेंस और एक मोबाइल हेल्थ फैसिलिटी देने का निर्णय लिया गया है। नर्मदा जिले में हमारी कोशिश रही है कि यहां पर बैठके हों, व्यापार बढ़ें और रोजगारी बढ़े इसी संबंधित हमारा आज का कार्यक्रम जुड़ा हुआ है।"

शनिवार को दो कार्यक्रमों में होंगे शामिल

जयशंकर शनिवार को राजपिपला शहर के एक कॉलेज में निर्माणाधीन जिम्नास्टिक हॉल का निरीक्षण करेंगे। बाद में उनका अहमदाबाद में अनंत नेशनल यूनिवर्सिटी में "मोदी का भारत: एक उभरती शक्ति" पर व्याख्यान देने का कार्यक्रम है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.