Move to Jagran APP

Gujrat: गुजरात का मल्टी लेवल मार्केटिंग घोटाला किंग जहीर राणा मुंबई से गिरफ्तार

मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए एक समय में देश के विभिन्न शहरों में 300 करोड़ रुपए का कारोबार फैलाने वाला जहीर राणा जेल से छूटने के बाद एक बार फिर गुजरात में महाराष्ट्र में अपने ठगी का जाल बिछा कर लोगों से करोड़ों रुपए ठगकर भूमिगत हो गया था।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 04 Nov 2020 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 04 Nov 2020 12:36 PM (IST)
Gujrat: गुजरात का मल्टी लेवल मार्केटिंग घोटाला किंग जहीर राणा मुंबई से गिरफ्तार
गुजरात का मल्टी लेवल मार्केटिंग का घोटाला किंग जहीर राणा पुलिस गिरफ्त में।

अहमदाबाद। गुजरात का मल्टी लेवल मार्केटिंग का घोटाला किंग जहीर राणा एक बार फिर पुलिस की गिरफ्त में है। कमीशन का लालच देकर लोगों से करोड़ों रुपए ठगने के आरोप में सीआईडी क्राइम ने उसे मुंबई से गिरफ्तार किया है। मल्टी लेवल मार्केटिंग के जरिए एक समय में देश के विभिन्न शहरों में 300 करोड़ रुपए का कारोबार फैलाने वाला जहीर राणा जेल से छूटने के बाद एक बार फिर गुजरात में महाराष्ट्र में अपने ठगी का जाल बिछा कर लोगों से करोड़ों रुपए ठगकर भूमिगत हो गया था।

loksabha election banner

वडोदरा में हेल्थ कार्ड की एक स्कीम लांच करके जहीर राणा व उसके पुत्र अजीम राणा ने सिलवासा के दो युवक से करीब 3800000 रुपए का निवेश कराकर उसके साथ धोखाधड़ी की थी। गुजरात क्राइम ब्रांच उसकी शिकायत पर राणा को मुंबई से गिरफ्तार कर गुजरात लेकर आई।

सुपरनोवा कंपनी के मैनेजर सचिन खडसे वह संतोष पाठक ने अपने मित्रों से जहीर राणा की ओरेकल रिटेल प्राइवेट लिमिटेड में 38 लाख रुपए का निवेश कराया था। इसके बाद राणा पिता पुत्र ने वडोदरा का ऑफिस बंद कर दिया और फोन भी बदल लिया। उनकी शिकायत पर गुजरात पुलिस ने राणा की तलाश शुरू की। पैसों के दम पर जहीर राणा फिल्म अभिनेता व कई नामी खिलाड़ियों को अपने कार्यक्रमों में बुलाता था तथा उनसे उद्घाटन कराता था। लोगों को ठगने की यह उसकी मॉडस ऑपरेंडी भी थी।

महाराष्ट्र में आईपीएल की तरह ही एक प्रीमियर लिंक करा कर राणा ने लोगों को सट्टा खिलाकर करोड़ों रुपए जमा किए थे। लीग का उद्घाटन उसने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से कराया था। अहमदाबाद में रेनबो के नाम से एक कंपनी शुरू कर जहीर राणा ने देश के विभिन्न शहरों से करीब 300 करोड रुपए एकत्रित कर एक बड़ा घोटाला किया था। एलिस ब्रिज पुलिस इस मामले में जहीर राणा को 6 साल पहले वांटेड घोषित किया था। पुलिस अब पूछताछ के लिए रही राणा को साबरमती मध्यस्थ जेल से हिरासत में लेगी ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.