Move to Jagran APP

Gujarat Politics: गांधीनगर में रहकर 15 दिन सरकार के कामकाज को समझेंगे गुजरात के मंत्री

Gujarat गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सभी मंत्रियों को आगामी 15 दिन तक गांधीनगर में रहने व सरकार के कामकाज को समझने के निर्देश दिए हैं। सचिवालय में मंत्रियों को कामकाज में परेशानी ना हो तथा उन्‍हें इसके तौर-तरीके समझाने में वरिष्‍ठ मंत्री व अधिकारी उनकी मदद करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 05:31 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 05:31 PM (IST)
Gujarat Politics: गांधीनगर में रहकर 15 दिन सरकार के कामकाज को समझेंगे गुजरात के मंत्री
गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को 15 दिन तक गांधीनगर में ही रुकने के निर्देश हैं। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात के मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने मंत्रियों को 15 दिन तक गांधीनगर में ही रुकने के निर्देश हैं, ताकि वे अपने काम को अच्‍छे से समझ लें। उधर, पूर्व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल के कार्यालय को दो भागों में विभाजित कर एक भाग राजस्‍व और कानून मंत्री राजेंद्र त्रिवेदी को सौंपा गया है। शिक्षामंत्री, श्रममंत्री सहित कई मंत्रियों शनिवार को पदभार संभाला। शिक्षामंत्री जीतूभाई वाघाणी को पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह ने ग्रीन पेन व गणेश प्रतिमा भेंट की। मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सभी मंत्रियों को आगामी 15 दिन तक गांधीनगर में रहने व सरकार के कामकाज को समझने के निर्देश दिए हैं। इससे पहले मंत्री सोम से बुध सचिवालय में लोगों व जनप्रतिनिधियों से मिलते व उनके कामों का निपटारा करते थे, जबकि गुरुवार से रविवार अपने विधानसभा क्षेत्रों में विविध कार्यक्रम व जनसंपर्क में व्‍यस्‍त रहते थे।

loksabha election banner

अधिकारी करेंगे नए मंत्रियों की मदद

पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष राजेंद्र त्रिवेदी व कृषिमंत्री राघवजी पटेल को छोड़ दें तो मुख्‍यमंत्री भूपेंद्र पटेल सहित मंत्रिमंडल के किसी भी सदस्‍य को सरकार का कोई अनुभव नहीं है। सचिवालय में मंत्रियों को कामकाज में परेशानी ना हो तथा उन्‍हें इसके तौर-तरीके समझाने में वरिष्‍ठ मंत्री व अधिकारी उनकी मदद करेंगे। सरकार के सभी मंत्री अब स्‍वर्णिम संकुल-एक में ही बैठेंगे। पहले राज्‍यमंत्रियों के कार्यालय संकुल-दो में बनाए गए थे। पूर्व उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल के कार्यालय को दो भागों में विभाजित कर एक भाग राजस्‍व मंत्री त्रिवेदी को दिया गया है। जिससे अब यह भी साफ हो गया है कि नई सरकार में उपमुख्‍यमंत्री पद की कोई संभावना नहीं है।

भूपेंद्र पटेल ने इनसे लिया आशीर्वाद

इस बीच, सीएम भूपेंद्र पटेल शनिवार सुबह वडताल स्‍वामी नारायण मंदिर के आचार्य कोशलेंद्र महाराज से मिले व आशीर्वाद लिया। उन्‍होंने गत रविवार को शपथ ग्रहण के बाद तुरंत अपना कार्यभार संभाल लिया था, लेकिन कई मंत्रियों ने शनिवार को पदभार संभाला। शिक्षामंत्री जीतूभाई वाघाणी, श्रम मंत्री ब्रजेश मेरजा, कृषि मंत्री राघवजी पटेल ने पदभार ग्रहण किया। वाघाणी के पदभार ग्रहण करते समय पूर्व शिक्षामंत्री भूपेंद्र सिंह चूडास्‍मा मौजूद रहे। चूडास्‍मा ने वाघाणी को गणेश प्रतिमा भेंट की तथा शिक्षा के प्रतीक के रूप में अपना ग्रीन पेन सौंपा।

परिचय देने नहीं आएं पुलिस अधिकारी

सरकार के सबसे युवा मंत्री हर्ष संघवी ने पुलिस के आला अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिला पुलिस अधिकारियों को उनके यहां परिचय देने आने की कोई जरूरत नहीं है। संघवी ने कहा वे खुद जिलों में पुलिस अधिकारियों से रूबरू मिलने आने वाले हैं। संघवी को नई सरकार में गृह राज्‍यमंत्री बनाया गया है। वे भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष सीआर पाटिल के करीबी माने जाते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.