Move to Jagran APP

Gujarat Election: दो भाइयों से मिले PM नरेंद्र मोदी, जनसभा में लेट आने की वजह सुनकर लोगों ने बजाई ताली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नेत्रंग में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने दो आदिवासी भाइयों अवि और जय से मुलाकात की। अवि नौवीं और जय छठी कक्षा में पढ़ता है। इन दोनों भाइयों के माता-पिता की 6 साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Sun, 27 Nov 2022 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 27 Nov 2022 09:21 PM (IST)
Gujarat Election: दो भाइयों से मिले PM नरेंद्र मोदी, जनसभा में लेट आने की वजह सुनकर लोगों ने बजाई ताली
नेत्रंग में दो भाइयों से पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की।

भरूच, संकेत पारेख। गुजरात चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जोर शोर से चुनाव प्रचार कर रही है। रविवार (27 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के नेत्रंग में एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधन करने के लिए पीएम मोदी थोड़ी देर से पहुंचे। गौरतलब है कि पीएम मोदी ने अपनी देरी की वजह बताई। देरी की वजह जानने के बाद जनसभा में मौजूद सभी लोगों ने पीएम मोदी की तारीफ में ताली बजाई।

loksabha election banner

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, मैं यहां दो मिनट लेट हो गया, क्योंकि मैं दो आदिवासी भाइयों अवि और जय से मुलाकात करना चाहता था। बता दें कि अवि नौवीं और जय छठी कक्षा में पढ़ता है। इन दोनों भाइयों के माता-पिता की 6 साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी। उस समय एक भाई की आयु 8 वर्ष तथा दूसरे की आयु दो साल होगी।

दिल्ली में बैठकर मैंने दोनों के लिए मुहैय्या करवाई कुछ सुविधाएं: पीएम मोदी

पीएम ने बताया कि कुछ समय पहले उन्होंने दो बच्चों (अवि और जय) का एक वायरल वीडियो देखा था। इसमें वे दोनों एक-दूसरे की देखभाल करते हैं और आपस में मदद करते हुए जी रहे हैं। इनके माता व पिता का छह साल पहले निधन हो गया था। ये दोनों बदहाली में रहते हुए एक-दूसरे के सहायक बनकर जी रहे थे।

पीएम मोदी ने बताया कि उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल से अवि व जय का जिक्र करते हुए उनकी मदद की बात कही थी। आज इन बच्चों के पास घर है, घर में टीवी, कंप्यूटर, पंखा आदि सब सुविधाएं हैं। उन्होंने बताया कि इन बच्चों में से एक को कलक्टर तो दूसरे को इंजीनियर बनना है।

एक कलेक्टर तो दूसरा भाई बनना चाहता है इंजीनियर 

पीएम मोदी ने आगे कहा, 'आज मैंने उनसे पूछा, अगर हम आपको वहां ले जाएं जहां आप पढ़ना चाहते हैं तो क्या करें। जिसके जवाब में एक बच्चा कहता है कि मुझे कलेक्टर बनना है, तो दूसरा कहता है कि मुझे इंजीनियर बनना है। जिन बच्चों के माता-पिता नहीं होते और 6 साल की उम्र में जीवन शुरू करते हैं, आज देश के प्रधानमंत्री के बगल में खड़े होने का सपना देखते हैं, मुझे भी खुद को ऐसा करने में मजा आता है। आज मुझे दोनों बच्चों से मिलने का सौभाग्य मिला।

यह भी पढ़ें: गुजरात के खेड़ा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक पर उठाती है सवाल

यह भी पढ़ेंFact Check : छत्तीसगढ़ के कोरबा में घटी घटना की पुरानी खबर को अभी का समझकर किया गया वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.