राज्य ब्यूरो, अहमदाबाद। राजकोट से कांग्रेस प्रत्याशी इन्द्रनील राजगुरु ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सोमनाथ में अल्लाह व अजमेर दरगाह में महादेव बसते हैं। उनके इस बयान पर भाजपा कांग्रेस पर हमलावर हो गई। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि यह कांग्रेस की रीति नीति है, वहीं भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसे कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति करार दिया। राजकोट पूर्व में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए इन्द्रनील राजगुरु ने देश में सांप्रदायिक सौहार्द की बात करते हुए महादेव व अल्लाह को एक-दूसरे का पूरक बता दिया।

फूट डालो और राज करो की नीति को मानती है कांग्रेस

उन्होंने कहा कि गुजरात के गीर सोमनाथ में जहां अल्लाह बसते हैं, वहीं अजमेर की ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर महादेव बसते हैं। उनके इस बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस फूट डालो और राज करो की नीति को मानती है तथा राजगुरु का यह बयान उसी का एक भाग है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस तुष्टीकरण की राजनीति करती है और यह बयान उसी के तहत सोच समझकर दिया गया है।

सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को ध्यान में रखकर दिया बयान

गुजरात भाजपा उपाध्यक्ष भरत बोधरा ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की नजरों में अच्छा दिखने के लिए ही राजगुरु व अन्य कांग्रेसी नेता ऐसे हिंदू विरोधी बयान देते हैं। भाजपा नेता शंभू महाराज ने कहा है कि सरदार पटेल की भूमि पर कांग्रेस नेता का यह बयान हिंदू व सरदार पटेल दोनों के लिए अपमानजनक है। उधर बवाल बढ़ता देख कांग्रेस प्रत्याशी राजगुरु ने यह कहते हुए अपना बचाव किया कि उन्होंने सांप्रदायिक सौहार्द की भावना को ध्यान में रखकर ऐसा बयान दिया।उनका यह भी कहना है कि रामकथा में कथावाचक मोरारी बापू जब मौला अली का गान करते हैं तब तो किसी को कोई आपत्ति नहीं होती है। अखिल भारतीय संत समिति ने भी राजगुरु के बयान पर कड़ा ऐतराज जताया है।

भाजपा प्रत्याशी ने कहा, जीतने पर खुलेआम शराब की कराएंगे बिक्री

उधर उत्तर गुजरात की दांता सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी लाडहु भाई पर्गी ने मतदाताओं से संपर्क के दौरान कहा कि चुनाव जीतने पर वे इस इलाके में खुलेआम शराब बिक्री की व्यवस्था करा देंगे। सत्ताधारी दल भाजपा के उम्मीदवार के ऐसे वादे से पार्टी नेता भी सकते में हैं क्योंकि गुजरात में शराबबंदी है।

यह भी पढ़ें- खास बातचीतः फियो डीजी अजय सहाय के अनुसार भारत अपनी शिपिंग लाइन खड़ी करे तो हर साल 25 अरब डॉलर रेमिटेंस बचेगा

यह भी पढ़ें- Fact Check: कलमा पढ़ रहे इन लोगों का वीडियो फीफा वर्ल्ड कप 2022 का नहीं है

Edited By: Sonu Gupta

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट