Move to Jagran APP

गुजरात के कांग्रेस विधायक ने की गोहत्या बंद करने की मांग

कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करने और गोहत्या रोकने की मांग की है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 06 Apr 2017 12:19 AM (IST)Updated: Thu, 06 Apr 2017 12:25 AM (IST)
गुजरात के कांग्रेस विधायक ने की गोहत्या बंद करने की मांग
गुजरात के कांग्रेस विधायक ने की गोहत्या बंद करने की मांग

 अहमदाबाद [ शत्रुघ्न शर्मा ]। कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करने और गोहत्या रोकने की मांग की है। शेख का कहना है कि गाय से ङ्क्षहदू समाज का भावनात्मक लगाव है। ऐसे में मुस्लिम भाइयों को गोहत्या से बचना चाहिए। शेख ने तीन तलाक पर शिया पर्सनल लॉ बोर्ड का भी समर्थन किया है।
अहमदाबाद के दरियापुर से तीसरी बार विधायक चुने गए ग्यासुद्दीन शेख का कहना है कि गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित कर देना चाहिए, ताकि देश में कहीं भी गोहत्या नहीं की जा सके।

loksabha election banner

 उन्होंने गोहत्या पर प्रतिबंध का भी समर्थन किया है। शेख का कहना है कि भारत में ङ्क्षहदू और मुस्लिम साथ-साथ रहते हैं। इसलिए भाईचारा कायम रखने के लिए एक-दूसरे की भावना का सम्मान करना चाहिए। शेख ने तीन तलाक को सामाजिक बुराई बताया है।

 उन्होंने यह भी कहा है कि इस मामले में सामाजिक सुधार की आवश्यकता है। इसलिए धर्म गुरुओं और सामाजिक नेताओं को समाज में जागरूकता लाकर इस बुराई को समाप्त करना होगा। उन्होंने कहा कि सीधे तीन बार तलाक कहना ठीक नहीं है। महिलाओं को गलती सुधारने तथा बदलाव का मौका दिया जाना चाहिए।

गुजरात में सीएम उम्मीदवार पर कशमकश बढ़ा रही है कांग्रेस की बेचैनी

जानिए, इशरत जहां केस में आरोपी पीपी पांडे ने क्‍यों छोड़ा गुजरात डीजीपी का पद

गुजरात में मांस की दुकाने चल रही है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.