गांधीनगर, एजेंसी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अल्पेश ठाकोर ने आज यानी गुरुवार को गांधीनगर दक्षिण से नामांकन दाखिल किया। ठाकोर से साथ गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल उपस्थित थे। नामांकन के पहले ठाकोर ने गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को 150 से अधिक सीटों पर जीत का भरोसा जताया है। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की जमीन खो गई है और किसी भी नेता के पास जनाधार नहीं है। ठाकोर को भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनाव में गांधीनगर दक्षिण से मैदान में उतारा है।

बता दें कि 2017 के चुनावों के दौरान गुजरात में भाजपा विरोधी आंदोलन के चेहरों में से एक ठाकोर 2019 में भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के टिकट पर जीत हासिल की थी, लेकिन 2019 के उपचुनाव में अपनी राधनपुर सीट हार गए। अल्पेश ठाकोर आज गांधीनगर दक्षिण से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। 14 नवंबर को पार्टी द्वारा जारी उम्मीदवारों की चौथी सूची में उनके नाम की घोषणा की गई थी।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए ठाकोर ने कहा कि गुजरात चुनाव हमारे लिए कोई चुनौती नहीं है। यहां कमल अतीत में जीता है और भविष्य में जीतेगा। भाजपा 150 से अधिक सीटें जीतेगी और यहां सरकार बनाएगी। हम गांधीनगर और अहमदाबाद में भी जीतेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि कांग्रेस चुपचाप काम कर रही है, वे जनता को गुमराह कर रहे हैं। कांग्रेस का राज्य में कोई आधार नहीं है, इसके नेता आपस में लड़ रहे हैं और वे हार मान लिए हैं।

उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस पूरी तरह से खत्म हो गई है। पार्टी का कोई जनाधार नहीं है, इसलिए आम आदमी पार्टी की चर्चा हो रही है। विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का भरोसा जताते हुए भाजपा नेता ने कहा कि उनके सामने यहां कोई राजनीतिक चुनौती नहीं है। मैंने यहां के लोगों का दिल जीता है। भाजपा कार्यकर्ताओं को मुझ पर पूरा भरोसा है। मुझे यहां कोई चुनौती नहीं है। मैंने बुनियादी ढांचे, स्टार्टअप और अन्य के क्षेत्र में बहुत कुछ करने के बारे में सोचा है। एक बार फिर जीतने के बाद हम अपना काम जारी रखेंगे।

Edited By: Sanjeev Tiwari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट