Move to Jagran APP

गुजरात विस चुनावः 9 और 14 को दो चरणों में मतदान, 18 दिसंबर को मतगणना

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होगा।18 दिसंबर को मतगणना होगी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Wed, 25 Oct 2017 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 25 Oct 2017 01:53 PM (IST)
गुजरात विस चुनावः 9 और 14 को दो चरणों में मतदान, 18 दिसंबर को मतगणना
गुजरात विस चुनावः 9 और 14 को दो चरणों में मतदान, 18 दिसंबर को मतगणना

नई दिल्ली, एएनआइ। गुजरात में विधानसभा की 182 सीटों पर चुनावों के लिए तारीखों की घोषणा कर दी गई है। गुजरात विधानसभा चुनाव दो चरणों में कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर (89 विधानसभा सीटों के लिए) जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर (93 विधानसभा सीटों के लिए) को होगा। गुजरात और हिमाचल प्रदेश, दोनों जगह वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी। 

loksabha election banner

मालूम हो कि निर्वाचन आयोग हिमाचल प्रदेश में चुनावों की घोषणा पहले ही कर चुका है। हिमाचल प्रदेश के साथ ही गुजरात के चुनाव का एलान न किए जाने को लेकर कई दल निर्वाचन आयोग की आलोचना भी कर रहे थे। माना जा रहा है कि दोनों ही राज्यों में मतगणना 18 दिसंबर को एक साथ ही कराई जाएगी। वेंकैया की रिक्त राज्यसभा सीट पर उपचुनाव 16 नवंबर को उपराष्ट्रपति बनने के बाद वेंकैया नायडू द्वारा रिक्त राज्यसभा सीट पर उपचुनाव 16 नवंबर को कराया जाएगा। वह राजस्थान से संसद के उच्च सदन के सदस्य थे। उन्होंने 10 अगस्त को सदन की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जबकि उनका कार्यकाल 4 जुलाई, 2022 तक था। आयोग ने एक बयान जारी कर बताया कि उपचुनाव की अधिसूचना 30 अक्टूबर को जारी की जाएगी। नामांकन की आखिरी तारीख छह नवंबर होगी।

 यह भी पढ़ें: चुनाव जीतने के लिए हाफिज सईद से भी हाथ मिला सकती है कांग्रेस : नितिन पटेल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.