Move to Jagran APP

Gujarat Assembly Election 2022: पीएम मोदी 21 अप्रैल को गुजरात में करेंगे चुनावी शंखनाद

Gujarat Assembly Election 2022 पीएम मोदी 21 अप्रैल को गुजरात में जन सभाओं को संबोधित कर आगामी विधानसभा के चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल के मुताबिक प्रधानमंत्री 21 अप्रैल को दाहोद व बनासकांठा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 31 Mar 2022 02:33 PM (IST)Updated: Thu, 31 Mar 2022 02:33 PM (IST)
Gujarat Assembly Election 2022: पीएम मोदी 21 अप्रैल को गुजरात में करेंगे चुनावी शंखनाद
पीएम मोदी 21 अप्रैल को गुजरात में करेंगे चुनावी शंखनाद। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 21 अप्रैल को उत्तर और मध्य गुजरात में जन सभाओं को संबोधित कर आगामी विधानसभा के चुनाव प्रचार का शंखनाद करेंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री 21 अप्रैल को दाहोद व बनासकांठा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। भाजपा मोदी के दौरे को लेकर तैयारियां कर रही है। राजनीतिक गलियारों में यह भी चर्चा है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव समय से पहले यानी मानसून के तुरंत बाद कराए जा सकते हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की सफलता के बाद से वह गुजरात में पूरे जोर-शोर से उतरने की तैयारी में है, ऐसे में भाजपा को शहरी युवा मतदाताओं के छिटकने का भी डर है।

loksabha election banner

गुजरात विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी ने गत मंगलवार को गुजरात के भाजपा सांसदों से मुलाकात की और इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों की रणनीति पर चर्चा की। एक हफ्ते के भीतर गुजरात के भाजपा सांसदों की प्रधानमंत्री मोदी के साथ यह दूसरी बैठक थी। इससे पहले की बैठक 24 मार्च को हुई थी। प्रधानमंत्री के सरकारी आवास पर हुई इस बैठक में गुजरात से भाजपा के सभी लोकसभा और राज्यसभा सदस्य शामिल हुए। बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री और गुजरात से लोकसभा सदस्य अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोषष और केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी भी उपस्थित थे।

अहमदाबाद में रोड शो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा भारी बहुमत से सत्ता में वापसी करने और उत्तराखंड, मणिपुर तथा गोवा में शासन बरकरार रखने के एक दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अहमदाबाद में रोड शो किया था। मोदी ने रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन किया। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम आने के बाद गुजरात पहुंचने पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने मोदी का जोरदार स्वागत किया। अहमदाबाद हवाई अड्डे से गांधीनगर तक रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर उमड़े लोगों ने जगह-जगह उन पर फूल बरसाए। मोदी के इस रोड शो को गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज माना जा रहा है। राज्य में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। भाजपा कार्यालय पर मोदी ने सरकार व संगठन के वरिष्ठ नेताओं, सांसदों और विधायकों के साथ चर्चा की तथा आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कमर कसने की सलाह के साथ उन्हें जीत का मंत्र भी दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.