Move to Jagran APP

Gujarat Election में केजरीवाल को लगा झटका, AAP उम्‍मीदवर ने BJP कैंडीडेट को समर्थन देने का किया एलान

Gujarat Vidhan Sabha Election 2022 आप उम्‍मीदवर ने भाजपा कैंडीडेट को समर्थन देने का एलान किया आम आदमी पार्टी के बीच गुजरात में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है जिसका खामियाजा पार्टी को अगामी विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है।

By Jagran NewsEdited By: TilakrajPublished: Mon, 28 Nov 2022 10:23 AM (IST)Updated: Mon, 28 Nov 2022 02:51 PM (IST)
Gujarat Election में केजरीवाल को लगा झटका, AAP उम्‍मीदवर ने BJP कैंडीडेट को समर्थन देने का किया एलान
अबडासा विधानसभा से आप प्रत्याशी द्वारा भाजपा को समर्थन देने के ऐलान से सियासी उठापटक

कच्‍छ, ऑनलाइन डेस्‍क। गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 (Gujarat Assembly Election 2022) में बड़े-बड़े दावे कर रही आम आदमी पार्टी(AAP) को बड़ा झटका लगा है। कच्छ जिले की अबडासा विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार ने भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी को समर्थन देने का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया है।

loksabha election banner

अबडासा से आप ने वसंत वलजीभाई खेतानी को टिकट दिया था, लेकिन रविवार को उन्‍होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद उन्‍होंने अबडासा के वोटर्स से भाजपा उम्मीदवार प्रद्युमन सिंह जडेजा को वोट देकर जीताने की अपील की। बता दें कि पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के कई उम्‍मीदवारों ने भाजपा का दामन थाम लिया था, लेकिन आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार तो मतदान से पहले ही पाला बदल रहे हैं।

आप के CM कैंडिडेट इसुदान गढ़वी को लेकर पार्टी के कलह?

आम आदमी पार्टी के बीच गुजरात में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, जिसका खामियाजा पार्टी को अगामी विधानसभा चुनाव में उठाना पड़ सकता है। दरअसल, इसुदान गढ़वी को आप का मुख्‍यमंत्री पद का चेहरा घोषित करना कुछ पार्टी नेताओं को ठीक नहीं लग रहा है। सूत्रों की मानें तो गढ़वी से कई नेता काफी नाराज हैं। इन्‍हीं में से एक हैं वसंत खेतानी, जिन्‍होंने अब पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया है। ऐसे में अरविंद केजरीवाल की गुजरात के लिए तैयार की गई रणनीति जरूर बिगड़ेगी।

इसे भी पढ़ें- खास बातचीतः फियो डीजी अजय सहाय के अनुसार भारत अपनी शिपिंग लाइन खड़ी करे तो हर साल 25 अरब डॉलर रेमिटेंस बचेगा

नामांकन वापस भी ले चुके हैं AAP प्रत्याशी

आप में बगावत के सुर का ये पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी सूरत ईस्ट विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी कंचन जरीवाला ने अपना नामांकन वापस ले लिया था। ऐसे में आम आदमी पार्टी की सूरत ईस्ट सीट पर चुनाव लड़ने की दावेदारी समाप्त हो गई थी। इस मामले को लेकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और AAP नेता मनीष सिसोदिया चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर धरने पर बैठ गए थे। अब वसंत खेतानी की वजह से अबडासा विधानसभा सीट से भी आप की दावेदारी खत्‍म हो गई है।

बता दें कि गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा के चुनाव के लिए मतदान 2 चरणों में 1 और 5 दिसंबर को होने जा रहे हैं। कच्‍छ के अबडासा विधानसभा क्षेत्र में पिछली बार कांग्रेस प्रत्‍याशी ने जीत दर्ज की थी।

Fact Check : छत्तीसगढ़ के कोरबा में घटी घटना की पुरानी खबर को अभी का समझकर किया गया वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.