अहमदाबाद, प्रेट्र। Coronavirus. गुजरात में बुधवार को कोरोना वायरस के चार नए केसों का पता चला है। राज्य में अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 179 हो गई है। भावनगर से दो, सूरत और वडोदरा से एक-एक मामला सामने आया है। राज्य में अब तक कोरोना से 12 लोगों की जान जा चुकी है।

प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि के मुताबिक, कुल 179 मामलों में से 83 अहमदाबाद से दर्ज किए गए हैं। राज्य में अब तक 16 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी। 138 पॉ़जिटिव मामलों में से दो मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं, उनकी हालत गंभीर है। पिछले 24 घंटों में 932 परीक्षण किए गए, जिनमें से 14 पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ. जयंती रवि के मुताबिक, अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, भावनगर व राजकोट में कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए कुछ इलाकों को क्वारंटाइन कर उनकी निगरानी के लिए मेडिकल व पुलिस की टीमें तैनात की गई हैं। कालपुर, दाणीलीमडा, जमालपुर आदि संवेदनशील इलाकों में एसआरपी के जवान तैनात किए गए हैं। हॉटस्पॉट के रूप में चिन्हित किए गए इलाकों में सैनिटाइज, टेस्ट, सख्त क्वारंटाइन , सख्त लॉकडाउन व सीलिंग जैसी कार्रवाई होगी।

मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार के मुताबिक, राज्य में कोरोना के खिलाफ अभियान में सेवारत किसी भी सरकारी व निकाय कर्मचारी की मौत होती है तो 25 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। पहले सरकार ने मेडिकल व पुलिस विभाग के कर्मचारियों के लिए ही यह घोषणा की थी।

पुलिस महानिदेशक शिवानंद झा ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। सड़कों और गलियों में खेलने पर पूरी तरह पाबंदी है। घर व फ्लैट की छतों पर भी एकत्र नहीं होना है। पुलिस ड्रोन और सीसीटीवी से इन जगहों पर निगरानी रख रही है। ड्रोन की मदद से पुलिस ने बीते 24 घंटे में 346 मुकदमें दर्ज किए हैं।

जयंती रवि ने बताया कि राज्य मे तब्लीगी जमात के कारण कोरोना के मरिजों की संख्या में इजाफा हुआ है। अहमदाबाद के छह, वडोदरा के तीन और सूरत में एक इलाके को सील कर दिया गया है। यहां तब्लीगी जमात वापस आए लोगों के कारण कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ गई है। प्रदेश के 17 जिले अब कोरोना वायरस से प्रभावित हैं।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस