अहमदाबाद, जेएनएन। शहर में फैले पानी जन्य रोग को नियंत्रित करने के लिए अहमदाबाद महानगरपालिका द्वारा जारी जांच अभियान में मच्छर की ब्रीडिंग मिलने पर मेकडोनाल्ड सहित पांच रेस्टोरेंट सील कर दिए गये हैं। मनपा इन्हें इसके लिए तीन बार नोटिस दिया था।

अहमदाबाद में मच्छरजनित बीमारियां मलेरिया जहरी-मलेरिया, उल्टीदस्त, टाइफाइड एवं कोंगो फीवर के कारण महानगरपालिका का स्वास्थ्य विभाग साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दे रहा है। इसके तहत रेस्टोरेंट सहित विविध स्थलों पर निरीक्षण शुरू कर दिया गया है।

इस निरीक्षण अभियान के तहत मनपा ने शहर के चांदखेड़ा क्षेत्र के पांच रेस्टोरेंट को मच्छर के होने के कारण सील कर दिया है। इस क्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय स्तर के मैकडोनाल्ड, ओनेस्ट, ढोसा प्लाजा, डिलाइट और डियाना रेस्टोरेंट को इसके लिए पहले तीन बार नोटिस भी जारी किए गये थे। चौथी बार की जांच में भी इन्हीं खामियों के कारण सील कर दिया गया है।

चांदखेड़ा के अक्षर 111 में स्थित इन पांचों रेस्टोरेंट के भूमिगत स्थल पर पार्किंग की व्यवस्था होनी थी, परन्तु रेस्टोरेंट के प्रबंधक इसका विविध व्यावसायिक उपयोग कर रहे थे। मैकडोनाल्ड ने इस जगह अपना आरो सिस्टम लगा रखा था। यहां मच्छर होने के कारण चार महीने में तीन बार नोटिस किया गया था।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस