Move to Jagran APP

फोन, ईमेल व सोशल मीडिया पर एफआइआर, वीडियो कॉलिंग से होंगे बयान दर्ज

राजकोट शहर में लोग अब पुलिस शिकायत ऑनलाइन फोन सिटीजन ई-पोर्टल अथवा सोशल मीडिया माध्‍यम से दर्ज करा सकेंगे।

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:57 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:57 PM (IST)
फोन, ईमेल व सोशल मीडिया पर एफआइआर, वीडियो कॉलिंग से होंगे बयान दर्ज
फोन, ईमेल व सोशल मीडिया पर एफआइआर, वीडियो कॉलिंग से होंगे बयान दर्ज

अहमदाबाद, शत्रुघ्‍न शर्मा। गुजरात के राजकोट शहर में लोग अब पुलिस शिकायत ऑनलाइन, फोन, सिटीजन ई-पोर्टल अथवा सोशल मीडिया माध्‍यम से दर्ज करा सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के जरिए उनके बयान दर्ज किये जाएंगे तथा कार्यवाही की जाएगी। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए पुलिस आयुक्‍त मनोज अग्रवाल ने यह पहल की है।

loksabha election banner

गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या में लगातार इजाफा हो रहा है, लोगों को पुलिस थानों तथा पुलिस आयुक्‍त व पुलिस के अन्‍य कार्यालयों पर रुबरु आकर शिकायत दर्ज नहीं करानी पडे़। इसके लिए पुलिस आयुकत अग्रवाल ने जनता से अपील की है कि वे मेल, फोन, सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म अथवा राज्‍य सरकार के ई पोर्टल के जरिए अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं। राजकोट शहर के पुलिस आयुक्‍त कार्यालय, साइबर व महिला पुलिस थाने सहित एक दर्जन से अधिक पुलिस थानों पर मेल, फोन, सिटीजन ई पोर्टल, ट्वीटर, फेसबुक, इंस्‍टाग्राम आदि के माध्‍यम से लोग अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगे। वीडियो कॉलिंग के जरिए ही पुलिस पूछताछ करेगी तथा बयान दर्ज कर कार्यवाही शुरु करेगी।

मनोज अग्रवाल ने पुलिस थानों के वे नंबर, ईमेल आईडी व सोशल मीडिया अकाउंट भी सार्वजनिक किए हैं, जिन पर शिकायत की जा सकेगी। अग्रवाल ने बताया कि महामारी के दौर में लोगों के आपस में संपर्क में आने से पुलिसकर्मी तथा दफतरों में आने वाले सभी लोगों को संक्रमण का खतरा रहता है। इससे बचने के लिए ये कदम उठाया है। साथ ही ट्रैफिक पुलिस का चालान भी ऑनलाइन अथवा सोशल डिस्‍टेंसिंग के साथ कार्यालय पर जमा करा सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.