Move to Jagran APP

Suicide: बारिश के कारण फसल खराब होने पर महिला किसान ने फांसी लगाकर दी जान

Suicide in Gujarat. गुजरात में बारिश के कारण फसल खराब होने पर महिला किसान ने फांसी लगाकर जान दे दी।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 04 Nov 2019 12:54 PM (IST)Updated: Mon, 04 Nov 2019 04:12 PM (IST)
Suicide: बारिश के कारण फसल खराब होने पर महिला किसान ने फांसी लगाकर दी जान
Suicide: बारिश के कारण फसल खराब होने पर महिला किसान ने फांसी लगाकर दी जान

अहमदाबाद, जेएनएन। गुजरात के अरवल्ली जिले की मोडासा तहसील में बारिश के कारण फसल खराब होने से एक महिला किसान ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने बताया कि वह मूंगफली की तैयार फसल खराब होने से चिंतित थी। उस पर आर्थिक बोझ बढ़ गया था। जिससे उसने यह कदम उठा लिया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक, मोडासा तहसील मोदरसुबा गगांव में रहने वाली मंजुलाबेन मणाज सोमाजी परमार (58) ने रविवार की शाम अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर मोडासा पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस की जांच में सामने आया कि महिला अपने इकलौते पुत्र की साथ रहती थी। उसे अपने पुत्र की शादी की चिंता थी। पुत्र की शादी करने के लिए उसे रुपये चाहिए थे। इसलिए इस बार उसने अपने तीन बीघा खेत में मूंगफली की बुआई की थी। इस बार अच्छी बारिश होने से मूंगफली की फसल तैयार हो गई थी। लेकिन महाचक्रवात के कारण बारिश होने से तैयार फसल खराब हो गई ।

मोदरसुंबा गांव के सरपंच राजेन्द्र सिंह परमार ने बताया कि मुंजुलाबेन एक दिन पहले उनके पास आई थी। फसल खराब होने वह काफी चिंतित थी। उसे अपने बेटे की शादी की चिंता सताये जा रहे थी। उसने कहा था कि मूंगफली बेचकर जो रुपये आते, उससे वह अपने बेटे की शादी करने वाली थी। लेकिन बारिश के कारण उसका सपना टूट गया।

गौरतलब है कि गुजरात में इस बार 140 फीसद से भी अधिक बारिश हुई है। प्रदेश में अच्छी बारिश होने के कारण किसानों में खुशी का माहौल था। लेकिन गुजरात के अरब सागर में सक्रिय हुए महा चक्रवात ने किसानों की खुशी पर पानी फेर दिया। महा चक्रवात के कारण प्रदेश के कई हिस्सों में रिमझिम बारिश हो रही है। बारिश के कारण किसानों की फसल बर्बाद होने से किसानों की हालत खराब हो गई है। इस कारण किसान और उनके परिजन परेशान है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.