Move to Jagran APP

शादी का झांसा देकर 25 राज्यों की युवतियों से करोड़ों रुपये ठगे

फेसबुक पर फर्जी तरीके से खुद को आर्मी का मेजर बताकर शादी का झांसा देकर ठगने वाले एक शातिर बदमाश को पुलिस के साइबर सेल ने दबोचा है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 08:07 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 05:23 PM (IST)
शादी का झांसा देकर 25 राज्यों की युवतियों से करोड़ों रुपये ठगे
शादी का झांसा देकर 25 राज्यों की युवतियों से करोड़ों रुपये ठगे

अहमदाबाद, जेएनएन। फेसबुक पर फर्जी तरीके से खुद को आर्मी का मेजर बताकर करीब 25 राज्यों की युवतियों को शादी का झांसा देकर ठगने वाले एक शातिर बदमाश को पुलिस के साइबर सेल ने दबोच लिया है। आरोपित विविध वैवाहिक पोर्टल पर अपना प्रोफाइल एक मेजर के रूप में भेजता बाद में युवतियों से संपर्क होने पर उनसे रुपये ऐंठता था।

loksabha election banner

जनवरी महीने में शहर के नवरंगपुरा निवासी एक युवती ने शादी डॉट कॉम के माध्यम से खुद को मेजर बताने वाले विक्टर सिद्धार्थ के संपर्क में आई थी। सिद्वार्थ ने कच्छ के नलिया में पोस्टिंग होने की बात कहते हुए युवती का विश्वास जीता और आर्मी हाउसिंग में 50 हजार रुपये जमा कराने की बात कही।

युवती ने विश्वास में आने के बाद ऑनलाइन रुपये ट्रांसफर भी कर दिए। इसके बाद आरोपी सिद्धार्थ ने अपने मोबाइल फोन बंद कर दिए। युवती ने कई बार फोन किया। लेकिन नहीं लगने पर उसको ठगी का एहसास हुआ। उसने तुरंत ही साइबर सेल में शिकायत दर्ज करवाई।

साइबर सेल के प्रभारी एसीपी जे.एस.गेडम ने बताया कि युवती की शिकायत के बाद पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। शनिवार को जांच के दौरान पुलिस जैसे ही पता चला कि शहर के चांदखेड़ा निवासी सिद्धार्थ विक्टर सिन्हा ही इंटरनेट की साइटों पर युवतियों का फंसाता है और उन्हे विश्वास में लेने के बाद लाखों रुपये ठगता है। पुलिस ने तुरंत ही उसके निवास से गिरफ्तार कर लिया। पुछताछ मे उसने कबूल किया किवह हर बार इंंटरनेट पर नाम, पता और फोटो बदलकर नई प्रोफाइल बनाता था। इसी तरह से उसने 25 राज्यों की युवतियों को अपनी जाल में फंसाकर करोड़ों कमाए। 

कई बार जेल जा चुका है
पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि 2011 में सेवानिवृत आर्मी के सूबेदार को भी नौकरी दिलाने के बहाने लाखों रुपये ठग चुका है। इस आरोप में वह जेल भी जा चुका है। इसके बाद 2013 में वड़ोदरा की एक युवती से इसी तरह विश्वास में लेकर 1 लाख रुपये ठगे थे जबकि 2016 अहमदाबाद की एक युवती के पास से बिजनेस के लिए 30 लाख रुपये लेने के आरोप में साबरमती पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.