Move to Jagran APP

गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा: केमिकल फैक्ट्री में विस्‍फोट से छह श्रमिकों की मौत

Explosion in chemical factory Bharuch गुजरात के भरूच में एक केमिकल फैक्ट्री में रविवार देर रात हुए विस्फोट से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में तड़के करीब तीन बजे हुई।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 11 Apr 2022 09:50 AM (IST)Updated: Mon, 11 Apr 2022 10:41 AM (IST)
गुजरात के भरूच में बड़ा हादसा: केमिकल फैक्ट्री में विस्‍फोट से छह श्रमिकों की मौत
गुजरात के भरूच में एक केमिकलफैक्‍टरी में विस्‍फोट होने से छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत

भरूच, पीटीआइ/ मिड डे। गुजरात (Gujarat) के भरूच (Bharuch ) जिले के दहेज औद्योगिक क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री (Explosion in chemical factory) में रविवार देर रात हुए विस्फोट में छह श्रमिकों की दर्दनाक मौत हो गई। घटना अहमदाबाद से करीब 235 किलोमीटर दूर दहेज औद्योगिक क्षेत्र स्थित यूनिट में तड़के करीब तीन बजे हुई।पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार ये आर्गेनिक केमिकल फैक्ट्री थी। रिएक्टर में विस्फोट की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई थी। रिएक्टर के पास काम करने वाले सभी छह श्रमिकों की मौत हो गई। इनके शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है। आग पर भी काबू पा लिया गया है।" मिली जानकारी के अनुसर घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल एवं पुलिस विभाग मौके पर पहुंच बचाव कार्यो में जुट गए थे। इस मामले में अभी और जानकारी की प्रतीक्षा है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बीते वर्ष वडोदरा में झगडिया के पास गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉरपोरेशन क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद आग लग गई थी। धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज से आसपास के घरों के शीशे टूट गए थी। इस हादसे में 24 श्रमिक घायल हो गए थे, जिन्हें इलाज के लिए वडोदरा तथा अंकलेश्वर के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। यूपीएल कंपनी की इस फैक्ट्री में धमाके के बाद आसपास के लोग भारी संख्या में यहां एकत्रित हो गए थे।

बता दें कि ये धमाका यूपीएल-5 प्लांट में देर रात 2 बजे हुआ था। धमाके के साथ फैली आग की चपेट में आने से 24 श्रमिक घायल हो गए थे। इस हादसे की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी और काफी कड़ी मशक्‍कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। धमाका इतना तेज था कि दूर तक का इलाका इसकी आवाज से दहल उठा था। गहरी नींद में सो रहे लोग भी आवाज सुनकर उठ गए थे और दहशत का माहौल पैदा हो गया था।

Koo App

गुजरात : भरुच में एक केमिकल फैक्टरी में हुए शक्तिशाली विस्फोट से छह श्रमिकों की मौत हो गई। दाहेज औद्योगिक क्षेत्र में स्थित संयंत्र में आज तड़के विस्फोट हुआ था। - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 11 Apr 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.