Move to Jagran APP

दिलीप साबवा का आरोप, हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से मिलकर भाजपा के खिलाफ किया काम

hardik patel. गुजरात में पाटीदार नेता दिलीप साबवा ने हार्दिक पटेल पर रंगरेलियां मनाने का आरोप लगाया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 22 Apr 2019 06:41 PM (IST)Updated: Mon, 22 Apr 2019 06:41 PM (IST)
दिलीप साबवा का आरोप, हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से मिलकर भाजपा के खिलाफ किया काम
दिलीप साबवा का आरोप, हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से मिलकर भाजपा के खिलाफ किया काम

अहमदाबाद, जेएनएन। पाटीदार आरक्षण आंदोलन से जुड़े एक और पाटीदार नेता दिलीप साबवा ने आंदोलनकारी से कांग्रेस नेता बने हार्दिक पटेल व उसके साथियों पर रंगरेलियां मनाने का आरोप लगाया है। गत विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से मिलकर भाजपा के खिलाफ काम करने की बात उसने स्वीकार की है।

loksabha election banner

राजकोट में पत्रकारों से चर्चा के दौरान दिलीप साबवा जो कभी हार्दिक पटेल का करीबी रह चुका है। उसका आरोप है कि हार्दिक कांग्रेस की मदद करने के लिए ही आंदोलन चला रहे थे, साबवा कहते हैं कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी चुनाव में पाटीदारों का उपयोग करना चाहती थीं। हार्दिक के जेल से छूटकर गांव गांव में सभाएं करने के दौरान साबवा ने भी गुजरात के सौराष्ट्र इलाके में एक यात्रा निकाली थी।

साबवा का कहना है कि राजकोट से कांग्रेस प्रत्या‍शी ललित कगथरा की राजकोट के पास एक बंद पड़ी फैक्टारी में हार्दिक व उसके साथी शराब की पार्टी करते थे। दिलीप साबवा ने हार्दिक व उसके साथियों पर रंगरेलियां मनाने का भी आरोप लगाया है।

साबवा का कहना है कि जीएमडीसी मैदान पर हुए पुलिस लाठीचार्ज से पहले पाटीदार युवकों ने ही वहां ऐसी हरकत की, जिसके चलते पुलिस लाठीचार्ज हुआ। साबवा ने कहा है कि हार्दिक की सेक्‍स सीडी भी असली थी, साबवा कहते हैं कि सीडी बनी तब वे खुद वहां मौजूद थे।

इतने समय बाद आरोप अयोग्य

कांग्रेस के प्रदेश अध्याक्ष अमित चावडा ने पाटीदार नेता साबवा के आरोपों को बेबुनियाद बताया है। चावडा ने कहा कि ललित कगथरा व ललित वसोया दोनों विधानसभा चुनाव लडकर कांग्रेस विधायक बन चुके हैं। पाटीदार समाज के लिए जब आंदोलन चल रहा था तब साबवा खुद साथ में थे, इतना समय गुजरने के बाद अब आरोप लगाना अयोग्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.