अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। Gujarat exam. गुजरात में सरकारी नौकरी के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा को लेकर कांग्रेस ने सरकार पर कई सवाल उठाए हैं। सीसीटीवी फुटेज सार्वजनिक कर कांग्रेस ने कहा कि प्रश्‍नपत्र लीक हो गया तथा मोबाइल से परीक्षार्थी नकल कर रहे थे। वहीं, सरकार ने आरोपों को नकारते हुए बताया कि हजारों पदों पर अब तक भर्तियां हुई हैं, सब में पूरी पारदर्शिता बरती गई है।

गुजरात कांग्रेस के अध्‍यक्ष अमित चावडा ने बताया कि गत दिनों बिन सचिवालय लिपिक व सचिवालय सहायक पदों पर भर्ती के लिए आयोजित लिखित परीक्षा में परीक्षा‍र्थी मोबाइल से नकल कर रहे थे। प्रश्‍नपत्र परीक्षा के दौरान ही लीक करा दिया, जिससे कई परीक्षार्थी मोबाइल से उत्‍तर पुस्तिका तैयार कर रहे थे। कांग्रेस ने अपने आरोपों की पुष्टि के लिए सुरेंद्रनगर व बनासकांठा के कुछ परीक्षा केंद्रों का वीडियो फुटेज भी जारी किया।

परीक्षा आयोजित करने वाली संस्‍था गुजरात गौण सेवा पसंदगी मंडल के अध्‍यक्ष असित वोरा ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस के सभी आरोप बेबुनियाद हैं। कांग्रेस को अब युवाओं को गुमराह करना बंद करना चाहिए। वोरा ने कहा कि कांग्रेस जो वीडियो फुटेज बता रही है, वह सुरेंद्रनगर के वढवाण केंद्र सी यू शाह कॉलेज की है, उसकी पारदर्शिता के साथ जांच कराकर योग्‍य कार्रवाई करेंगे।

उन्‍होंने कहा कि सरकार अब तक करीब एक लाख 20 हजार युवक और युवतियों को सरकारी सेवाओं से जोड़ा है। वहीं, गुजरात गौण सेवा पसंदगी मंडल के जरिए भी 25000 युवाओं की भर्ती सरकारी सेवाओं में की गई है। इन सभी भर्तियों में पूरी पारदर्शिता बरती गई है। कांग्रेस प्रदेश के युवाओं को गुमराह कर श्रेय लेने का विफल प्रयास कर रही है।  

गौरतलब है कि अभी कुछ दिनों पहले गुजरात सरकार ने प्रदेश में बेरोजगारी कम होने का दावा किया था। उसके मुताबिक, प्रदेश के युवाओं को रोजगार मिल रहे हैं। इसलिए यहां बेरोजगारी कम हुई है।

गुजरात की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस