Move to Jagran APP

Coronavirus: अहमदाबाद में कोविड-19 से मौत पर कांग्रेस विधायक ने लिखा पत्र

Coronavirus कांग्रेस के विधायक गयासुद्दीन शेख ने आरोप लगाया कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में कोविड 19 के मरीजों की लापरवाही से इलाज के कारण मौतें हो रही हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 19 May 2020 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 07:58 PM (IST)
Coronavirus: अहमदाबाद में कोविड-19 से मौत पर कांग्रेस विधायक ने लिखा पत्र
Coronavirus: अहमदाबाद में कोविड-19 से मौत पर कांग्रेस विधायक ने लिखा पत्र

अहमदाबाद, प्रेट्र। Coronavirus: गुजरात कांग्रेस के विधायक गयासुद्दीन शेख ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में कोविड-19 के मरीजों की लापरवाही से इलाज के कारण ज्यादा संख्या में मौतें हो रही हैं। उन्होंने इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से हस्तक्षेप करने की मांग की है। मानवाधिकार आयोग को लिखे पत्र में शेख ने दावा किया कि सरकारी अस्पतालों में भी ऐसी ही स्थिति है। वहां वरिष्ठ चिकित्सक कोविड-19 के मरीजों का इलाज करने से कतरा रहे हैं और जूनियर डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफों को जिम्मेदारी सौंप रहे हैं। सोमवार तक अहमदाबाद के सिविल अस्पताल सहित विभिन्न सरकारी अस्पतालों में कोविड-19 से 555 मरीजों की मौत हो चुकी है।

loksabha election banner

विपक्षी विधायक ने कहा, अहमदाबाद में कोरोना वायरस रोगियों की उच्च मृत्यु दर का कारण अनुचित उपचार और डॉक्टरों और अधिकारियों की लापरवाही है। शेख ने एक वीडियो संदेश में कहा, मेरे ध्यान में आया है कि डॉक्टरों को तीन घंटे बाद तक भी किसी मरीज की मौत के बारे में पता नहीं होता है। रिश्तेदारों को इलाज या प्रगति के बारे में सूचित नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा कि इन कारणों से सिविल अस्पताल में बहुत अधिक संख्या में कोरोना वायरस रोगियों की मौत हो गई है। उन्होंने आरोप लगाया कि सिविल अस्पताल में एंबुलेंस उपलब्ध नहीं होने के कारण रिश्तेदार व्यावसायिक वाहनों में शव ले जाने को मजबूर हैं।

गौरतलब है कि गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 366 नए मामले सामने आने के बाद यहां कुल संक्रमित मरीजों की संख्‍या 11,746 तक पहुंच गयी है। रविवार को गुजरात में कोरोना संक्रमण के 391 नये मामले सामने आये थी जिसके बाद राज्‍य में संक्रमितों की कुल संख्‍या 11380 तक पहुंच गई थी। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार राज्‍य में रविवार तक कुल 4499 मरीज स्‍वस्‍थ हुये थे और 659 लोगों की इस संक्रमण के कारण मौत दर्ज की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.