Move to Jagran APP

Gujarat Weather: गुजरात में शीतलहर जारी, तापमान में भारी गिरावट

Gujarat Weather मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों तक बनासकांठा आणंद राजकोट अमरैली और कच्छ शीतलहर की चपेट में रहेगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 28 Dec 2019 11:32 AM (IST)Updated: Sat, 28 Dec 2019 11:32 AM (IST)
Gujarat Weather: गुजरात में शीतलहर जारी, तापमान में भारी गिरावट
Gujarat Weather: गुजरात में शीतलहर जारी, तापमान में भारी गिरावट

अहमदाबाद, गुजरात में ठंड चरम पर है। यहां शीत लहर के कारण पांच शहरों का तापमान दो दिन में 10 डिग्री से भी नीचे चला गया है। नलिया का तापमान गिरकर 3.6 डिग्री तक पहुंच गया है। वहीं अहमदाबाद में भी शीतलहर चलने से ठिठुरन बढ़ गयी है। यहां तापमान 11.6 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों तक बनासकांठा, आणंद, राजकोट, अमरैली और कच्छ शीतलहर की चपेट में रहेगा।

loksabha election banner

राज्य के नलिया में सबसे कम 3.6 डिग्री तापमान दर्ज किया है। संभावना है कि अगले तीन दिनों तक यहां का तापमान पांच डिग्री तक रहेगा। अहमदाबाद में दिन में 25.8 डिग्री तथा रात में तापमान गिरकर 11.6 डिग्री तक पहुंच गया। यहां लोगों को सुबह और रात में ठंड और दोपहर में गर्मी का अहसास हो रहा है।

मौसम विभाग ने बताया कि गुजरात में अगले दो-तीन दिनों ठंड बढ़ने वाली है। अधिकांश के शहरों में तापमान 3 डिग्री तक गिर सकता है। हालांकि मौसम की जानकारी देनेवाली निजी संस्था ने कहा कि अहमदाबाद में अगले तीन दिनों तक दिन का तापमान तकरीबन 12 डिग्री के आसपास रहेगा। अहमदाबाद, नलिया, डीसा, भुज कंडला, अमरैली, केशोद, दीव, गांधीनगर , राजकोट, सुरेन्द्रनगर में लघुतम तापमान 13 डिग्री से भी नीचे रहने की संभावना है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.