अहमदाबाद। राज्य के खंभात शहर में हुए गुट संघर्ष में पथराव आगजनी को रोकने के लिए मौके पर पहुँची पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़ रात भर के लिए कर्फ्यू लगा कर हालत को नियंत्रित कर लिया। इस घटना में सात से भी अधिक पुलिस कर्मो घायल हुए। पुलिस ने एक हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तारी का दौर शुरू किया है।
यहां खंभात के पीठ बाजार क्षेत्र में रात को टैम्पू के टकराने की घटना के मद्धे नज़र दो कौम के व्यक्तियों के बीच नोक झोंक हुई। उसके बाद दोनों कौमों के लोगों को एकत्र होने पर मामला तूल पकड़ते ही पथराव शुरू हो गया। इस घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई। देखते ही देखते जो जहाँ है, वहीं से एक दूसरो कौम के लोगों पर प्रहार करने लगे।

लोगों ने एक दूसरे कौम की छोटी बडी नौ दुकानों एक मकान और पाँच छह छोटे बड़े वाहन फूंक दिए।
भयानक हालत की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने आँसू गैस के कई गोले दागे। मौके के हालत के मद्धे नजर पुलिस ने स्ट्रीट लाइटें बंद करवादी।

जानकारी मिलते ही रेंज आईजी, डीएसपी, डीवापएसपी, जिला कलेक्टर तथा राज्य आरक्षित बल की चार कम्पनियां तैंनात कर दी गयी। पुलिस ने हालत को नियंत्रित करने के लिए सुबह सात बजे तक के लिए कफ्यू लगा दिया। इस घटना में सात पुलिस कर्मचारी भी घायल हो गये। एक हजार लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कर पुलिस ने गिरफ्तारी का दौर शुरू किया है।

पढें: दो ताले, तीन दीवार और 35 ओढ़ने वाले चादरों की सीढ़ी बना भागे थे आतंकी

Posted By: Bhupendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप