Move to Jagran APP

Pakistani Fishing Boats Seized: बीएसएफ ने गुजरात के कच्छ में सात और पाकिस्तानी नौकाओं को किया जब्त

Pakistani Fishing Boats Seized बीएसएफ ने गुजरात के कच्छ जिले के पास भारत-पाक समुद्री सीमा से लगे हरामी नाला क्रीक क्षेत्र में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली सात नौकाएं बरामद कीं। इससे पहले बीएसएफ ने इसी इलाके से छह पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था और 11 नावों को जब्त किया था।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Thu, 17 Feb 2022 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 17 Feb 2022 07:39 PM (IST)
Pakistani Fishing Boats Seized: बीएसएफ ने गुजरात के कच्छ में सात और पाकिस्तानी नौकाओं को किया जब्त
बीएसएफ ने गुजरात के कच्छ में सात और पाकिस्तानी नौकाओं को किया जब्त

अहमदाबाद, प्रेट्र। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले के पास भारत-पाक समुद्री सीमा से लगे हरामी नाला क्रीक क्षेत्र में पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली सात नौकाएं बरामद कीं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गौरतलब है कि दस फरवरी को बीएसएफ ने इसी इलाके से छह पाकिस्तानी मछुआरों को पकड़ा था और ऐसी 11 नावों को जब्त किया था। बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि बीएसएफ ने हरामी नाला में सड़ी मछली के साथ सात और पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं को जब्त कर लिया है। इलाके में गहन तलाशी अभियान जारी है। बीएसएफ ने पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नौकाओं द्वारा भारतीय जल सीमा में घुसपैठ के खिलाफ एक बड़ा अभियान शुरू किया है।

loksabha election banner

गश्ती नौकाओं को देखकर भाग जाते हैं मछुआरे

भारतीय मछुआरों को क्रीक क्षेत्र में प्रवेश करने से रोक दिया जाता है, वहीं पाकिस्तानी मछुआरे मछली पकड़ने के लिए भारतीय सीमा में प्रवेश करते हैं। एजेंसी के एक अधिकारी ने कहा कि कई बार ऐसे मछुआरे बीएसएफ की गश्ती नौकाओं को देखकर अपनी नौकाओं को छोड़कर पाकिस्तान की ओर भाग जाते हैं। एक हफ्ते पहले बीएसएफ की तीन कमांडो टीमों को भारतीय वायु सेना (आइएएफ) के हेलीकाप्टरों से तीन अलग-अलग दिशाओं से हरामी नाला, एक दलदली इलाके में घुसपैठियों को पकड़ने के लिए उतारा गया था। कुछ दिनों पहले कथित रूप से कई भारतीय मछुआरों को अगवा कर लिया गया था।

गौरतलब है कि गत दिनों नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) व भारतीय नौसेना ने गुजरात तट के करीब बीच समुद्र में पहली बार की गई संयुक्त छापेमारी में 800 किलोग्राम से भी अधिक ड्रग्स को जब्त कर लिया था। अधिकारियों ने बताया कि जब्त ड्रग्स में हशीश, मेथामफेटामाइन व हेरोइन शामिल हैं। इस बात की आशंका जताई जा रही है कि मादक पदार्थ संभवत: पाकिस्तान में जहाजों में भरे गए थे। एनसीबी अधिकारी ने बताया कि गुजरात तट के करीब अरब सागर में यह कार्रवाई एक जहाज पर की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.