अहमदाबाद, जेएनएन। अहमदाबाद शहर में 20 वर्षीय एक युवती ने फंसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उसने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइट नोट लिखा है। जिसमें उसने अपने मंगेतर पर गंभीर आरोप लगाये है। पुलिस ने युवती की सुसाइट नोट के आधार पर मंगेतर के खिलाफ आत्महत्या के लिए दोषी होने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु की है।

राणीप थाना क्षेत्र के परोस्तमनगर में रमेश राठोड़ अपनी पत्नी सोनलबेन तथा तीन संतानों के साथ रहते है। उनकी बड़ी बेटी की सगाई 24 अगस्त के दिन वाड़ज में रहते परेश परमार नामक युवक से हुई थी। सगाई होने के बाद मंगेतर परेश परमार के कहने पर अपर अंजलि उसके साथ घुमने जाते थे। इस दौरान वह अंजलि से शरीरिक संबंध बनाने का दबाव डालता था।

अंजलि के मना करने पर वह सगाई तोड़ने की धमकी देता था। आये दिन के झगड़े से परेशान होकर अंजलि ने मंगलवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। अपने बेटी अंजलि की शादी का सपना देख रहे परिजनों ने उसे फंसी पर लटका देख उसे तुरंत ही अस्पताल ले गये। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित किया।

घटना की सूचना मिलने के बाद राणीप पुलिस का काफिला आ पहुंचा। पुलिस ने मामला दर्ज कर अंजलि के कमरे की तलाशी ली । जिसमें एक सुसाइट नोट मिला। इस सुसाइट नोट में अंजलि ने अपनी मां को संबोधित करते हुए मंगेतर पर शरीरिक संबंध बनाने के दबाव डालने का आरोप लगाया है।

इतना ही नहीं आये दिन उसका मंगेतर सगाई तोड़ने की धमकी देता है। जिससे परेशान होकर वह यह कदम उठा रही है। पुलिस ने सुसाइट नोट के आधार पर मंगेतर को खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु की है।  

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस