Move to Jagran APP

Gujarat: भाजपा नेता पीवीएस शर्मा की 80 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

PVS Sharma नोटबंदी के दौरान करोड़ों की हेराफेरी करने का आरोप लगाने वाले पूर्व आयकर अधिकारी व भाजपा नेता पीवीएस शर्मा खुद आयकर विभाग की राडार में आ गए हैं। आयकर विभाग ने शर्मा की करीब 80 करोड़ की संपत्ति के दस्तावेज जब्त कर जांच शुरू कर दी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 03:38 PM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 06:20 PM (IST)
Gujarat: भाजपा नेता पीवीएस शर्मा की 80 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त
भाजपा नेता पीवीएस शर्मा की 80 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। PVS Sharma: गुजरात में सूरत के कला मंदिर ज्वेलर्स पर नोटबंदी के दौरान करोड़ों रुपये की हेराफेरी करने का आरोप लगाने वाले पूर्व आयकर अधिकारी व भाजपा नेता पीवीएस शर्मा खुद आयकर विभाग की राडार में आ गए हैं। आयकर विभाग ने शर्मा की करीब 80 करोड़ रुपये की संपत्ति के दस्तावेज जब्त कर जांच शुरू कर दी है। उधर, कला मंदिर ज्वेलर्स के मालिक मिलन शाह ने कहा कि शर्मा का मुख्य कारोबार ही लोगों को ब्लैकमेल करना है। आयकर विभाग में अपनी नौकरी के दौरान भी शर्मा इस तरह के धंधे करते रहे हैं। शर्मा ने गत दिनों आयकर ज्वेलर्स पर नोटबंदी के दौरान 110 करोड़ के गहने बेचने वह आयकर चोरी का आरोप लगाया था।

loksabha election banner

इसके तुरंत बाद सूरत आयकर विभाग हरकत में आया तथा शर्मा के आवास पर ही छापा मारकर वहां से कुछ दस्तावेज बरामद किए। इनमें शर्मा व उनके परिवार के 40 से 50 करोड़ की 10 संपत्तियों के दस्तावेज भी शामिल हैं। शर्मा पिछले कुछ साल से मुंबई की कुसुम डाईकेम नामक कंपनी से भी जुड़े हुए हैं। कंपनी से हर माह डेढ़ लाख रुपये के वेतन के अलावा उन्हें करीब 90 लाख रुपये का कमीशन भी मिला है। कुसुम डाईकेम के प्रमोटर कुसुम खंडेलिया कौशल खंडेलिया के मुंबई स्थित आवास पर भी आयकर का छापा पड़ चुका है। विभाग को उनके यहां एक किलो सोना व 35 लाख की एफडी के दस्तावेज मिले थे। आयकर विभाग शर्मा के परिवार की 80 करोड़ रुपये की चल अचल संपत्ति की जांच कर रहा है। शर्मा सूरत शहर भाजपा के उपाध्यक्ष भी हैं। कला मंदिर ज्वेलर्स ने उनके बयान पर कहां है कि वह शर्मा पर मानहानि का दावा भी करने वाले हैं।

शर्मा ने कला मंदिर ज्वेलर्स पर आरोप लगाया कि खरीद 110 करोड़ रुपये की ज्वेलरी बेचकर कला मंदिर ज्वेलरी के मालिक ने आयकर विभाग को केवल 80 लाख रुपये टैक्स भरा। कला मंदिर में आयकर विभाग के सेटेलमेंट कमिश्नर को एक अर्जी देकर बताया कि 33 फीसद के बजाए 80 लाख रुपये का टैक्स बनता है तथा सेटेलमेंट कमिश्नर ने भी उनकी अर्जी को मानकर मामले को रफा-दफा कर दिया। पीवीएस शर्मा ने इस पूरे मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय व सीबीआई से कराने की मांग की है। शर्मा ने गुरुवार सुबह प्रधानमंत्री वित्त मंत्री कोट टैग करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट लिखी, जिसमें बताया कि मोदी ने पारदर्शिता काले धन को समाप्त करने के लिए नोटबंदी का एलान किया था लेकिन सूरत में कला मंदिर ज्वेलर्स जैसे लोगों ने सरकार की ओर से बंद किए गए नोट लेकर तीन दिन तक सोने की ज्वेलरी की बिक्री की। शर्मा ने सूरत के एक एनसीपी नेता पुत्र पर 2000 करोड रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.