अहमदाबाद, जेएनएन। कांग्रेस के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष व सांसद अहमद पटेल की राज्‍यसभा चुनाव में जीत को चुनौती देने वाली याचिका पर चल रही सुनवाई के दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री भरत सिंह सोलंकी ने बताया कि पार्टी विधायकों को रिसोर्ट में रखने पर करीब 80 लाख रुपये खर्च हुए थे।

अगस्‍त 2017 में कांग्रेस विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग की आशंका के चलते कांग्रेस ने पहले अपने 60 से अधिक विधायकों को आणंद के निजानंद रिसोर्ट में रखा, जिस पर करीब साढे ग्‍यारह लाख रुपये खर्च हुए। इसके बाद उन्‍हें बेंगलुरू की ईगलटन रिसोर्ट में ले जाया गया। यहां इन विधायकों के ठहरने पर कांग्रेस ने 68 लाख 26 हजार रुपये का खर्च हुआ। गुजरात उच्‍च न्‍यायालय की न्‍यायाधीश बेला त्रिवेदी के समक्ष अपने बयान में सोलंकी ने यह बताया।

जब न्‍यायाधीश ने क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों को विधानसभा की सदस्‍यता से अयोग्‍य करा देने की कार्यवाही वाले बयान के विषय में पूछा तो उन्‍होंने कहा कि ये बयान तो उन्‍होंने ने ही दिया था लेकिन यह कब दिया इसकी निश्चित जानकारी नहीं है। उससे पहले वरिष्‍ठ नेता अहमद पटेल के साथ उत्‍तर गुजरात के बाढ़ग्रस्त बनासकांठा जिले के दौरे की फोटो के बारे में पूछा गया तो सोलंकी ने बताया कि वे अहमद पटेल व सिद्धार्थ पटेल के साथ बाढ़ पीड़ितों से मिलने गए थे।

गौरतलब है कि अगस्‍त, 2017 में गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव हुए, जिसमें अहमद पटेल एक मत से विजेता हुए थे। उनके प्रतिद्वंदी व भाजपा प्रत्‍याशी बलवंत सिंह राजपूत ने उनकी जीत को हाईकोर्ट में चुनौती दी थी। जिस पर गवाहों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप