Move to Jagran APP

Gujarat: महानगर पालिका मतदान से पहले राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत, पाटिल बोले- गुमराह कर रही है कांग्रेस

सी आर पाटिल ने पाटिल ने कांग्रेस पर लगाया जनता को गुमराह करने का आरोप कहा- कांग्रेस किसान आंदोलन के नाम पर राजनीतिक जमीन तैयार कर रही है। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार तथा गुजरात सरकार जनहित के लिए काम कर रही है।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 01:12 PM (IST)
Gujarat: महानगर पालिका मतदान से पहले राजनीतिक पार्टियों ने झोंकी ताकत, पाटिल बोले- गुमराह कर रही है कांग्रेस
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने कहा केंद्र सरकार जनहित के लिए काम कर रही है।

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। गुजरात में रविवार को 6 महानगर पालिका के लिए मतदान से पहले भाजपा कांग्रेस तथा आप पार्टी ने रैली, सभा तथा रोड शो में अपनी पूरी ताकत लगा दी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी आर पाटिल ने अहमदाबाद में करीब 20 किलोमीटर लंबा रोड शो किया तथा अहमदाबाद, आणंद सहित कई शहरों में चुनावी सभाएं की। 

loksabha election banner

 पाटिल ने कांग्रेस पर लगाया आरोप 

पाटिल ने कहा कि अहमदाबाद सूरत वडोदरा आदि शहरों की तरह अब आणंद भी भाजपा का गढ़ होगा। पाटिल ने कांग्रेस पर अब प्रचार करने तथा जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसान आंदोलन के नाम पर अपनी राजनीतिक जमीन तैयार करने का प्रयास कर रही है। पाटिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार तथा गुजरात सरकार जनहित के लिए काम कर रही है। 

 गुजरात की महानगर पालिका जिला पंचायत तथा नगर पालिकाओं में भी भारतीय जनता पार्टी का शासन होगा तो अविरल विकास होगा। उधर कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने वडोदरा में रोड शो किया तथा सभा को संबोधित किया। चावड़ा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के शासन में नए लोगों के पास खाने को है और ना ही पीने के लिए पानी की व्यवस्था है। गुजरात के कई शहर आज ही सीवरेज की समस्या से त्रस्त हैं तथा अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा जैसे शहरों में सड़क निर्माण में भारी भ्रष्टाचार है। चावड़ा ने कहा कि गुजरात में भाजपा ने जनता की आर्थिक हालत को तहस-नहस कर दिया है। व्यापारी हो किसान हो दुकानदार हो अथवा नौकरी पेशा लोग हर वर्ग भारतीय जनता पार्टी के कुप्रबंधन से परेशान हैं। 

 दोबारा ठेके देकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता मनीष दोशी ने अपने राज्य की छह महानगरों में सड़क निर्माण तथा उसमें हुए भ्रष्टाचार की एक फाइल तैयार कर दावा करते हैं कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने ब्लैक लिस्टेड कंपनियों को भी नाम बदलकर दोबारा ठेके देकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार किया है। कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एवं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने भी सूरत अहमदाबाद राजकोट सहित कई शहरों में सभाओं को संबोधित किया तथा रोड शो किया। हार्दिक ने सूरत में आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार पर सवाल उठाते हुए कहा कि गुजरात के लोगों की चिंता करने वाली आम आदमी पार्टी गत विधानसभा चुनाव में कहां चली गई थी। 

 सूरत में हार्दिक पटेल के पूर्व साथी पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिति के बैनर तले कांग्रेस के बजाय आम आदमी पार्टी के समर्थन में आ गए हैं जिससे हार्दिक पटेल नाराज हैं, हार्दिक का कहना है कि पाटीदार गत चुनाव में भी भाजपा से नाराज था तथा आज भी भाजपा से नाराज है। राज्य में युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार हैं तथा राज्य सरकार सरकारी नौकरियां देने के बजाय युवाओं को कॉन्ट्रैक्ट पर रखकर उनका शोषण कर रही है। 

 आप को एक मौका दो और फिर गुजरात को देखो

आम आदमी पार्टी की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री शुक्रवार शाम को फेसबुक लाइव करना चाहते थे लेकिन चुनाव आयोग से तकनीकी कारणों के वजह से मंजूरी नहीं मिल सकी उन्होंने शनिवार सुबह एक ट्वीट करके कहां की "आप को एक मौका दो और फिर गुजरात को देखो" आप सूरत अहमदाबाद सहित कई शहरों में अपनी धमक दिखा रही है तथा दिल्ली में शिक्षा स्वास्थ्य पानी बिजली के क्षेत्रों में किए गए काम को गुजरात में गिनाते हुए कह रही है कि आपको वर्ल्ड क्लास स्कूल और क्लीनिक चाहिए तो आम आदमी पार्टी को एक बार मौका दीजिए। 

 आप ने गोपाल इटालिया को सौंपी कमान 

आप ने गुजरात में हार्दिक पटेल के पूर्व साथी गोपाल इटालिया को कमान सौंपी है तथा इटालिया पार्टी के लिए लगातार दौड़-धूप कर रहे हैं। चुनावी सभाएं तथा रैलियों के जरिए आम आदमी पार्टी ने गुजरात में अपनी मजबूत दस्तक दी है। उधर सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन एआई एम आई एम ने भी भारतीय ट्राइबल पार्टी के साथ मिलकर भरूच अहमदाबाद तथा कच्छ में अपने कई उम्मीदवार उतारे हैं। चुनाव प्रचार के लिए खुद असदुद्दीन ओवैसी के भी आने की चर्चा थी लेकिन अंतिम समय पर उनका गुजरात आना रद हो गया। पार्टी के प्रदेश महामंत्री हामिद भट्टी का कहना है कि महज एक महीने के समय में पार्टी ने गुजरात के तीन से चार शहरों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं आगामी विधानसभा चुनाव तक पार्टी प्रदेश के हर जिले में अपनी पहुंच बनाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.