Move to Jagran APP

Gujarat: एएसआइ मां ने डीएसपी बेटे को किया सैल्यूट, तस्वीर वायरल होने पर भावुक हुए लोग

Gujarat पुलिस अधिकारी बेटे को सेल्यूट करती पुलिस अधिकारी मां का फोटो गुजरात में इंटरनेट मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। जूनागढ़ पुलिस लाइन में सहायक पुलिस निरीक्षक मधु बेन रबारी तथा उसके पुत्र पुलिस उपाधीक्षक विशाल रबारी की है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 27 Aug 2021 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 27 Aug 2021 06:10 PM (IST)
Gujarat: एएसआइ मां ने डीएसपी बेटे को किया सैल्यूट, तस्वीर वायरल होने पर भावुक हुए लोग
एएसआइ मां ने डीएसपी बेटे को किया सैल्यूट, तस्वीर वायरल होने पर भावुक हुए लोग। फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। 'मां तुझे सलाम' हिंदी फिल्म गीत के इस बोल को गुजरात के जूनागढ़ में मां और बेटे ने साकार कर दिया। गत स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस निरीक्षक मां ने पुलिस उपाधीक्षक बेटे को सैल्यूट किया तो माहौल भावुकता पूर्ण हो गया। गुजरात सरकार का राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस इस बार जूनागढ़ में मनाया गया था। समारोह के बाद पुलिस अधिकारी बेटे को सैल्यूट करती पुलिस अधिकारी मां का फोटो गुजरात में इंटरनेट मीडिया में खूब सुर्खियां बटोर रहा है। जूनागढ़ पुलिस लाइन में सहायक पुलिस निरीक्षक मधु बेन रबारी तथा उसके पुत्र पुलिस उपाधीक्षक विशाल रबारी की है। मधुबेन बताती है कि विशाल जब चार साल का था, तब उसने पुलिस में जाने का सपना देखा था।

loksabha election banner

मां के पुलिस विभाग में होने के कारण विशाल का बचपन का बड़ा हिस्सा भी पुलिस थाने में पुलिस लाइन में बीता। मधुबेन बताती है कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान उनकी ड्यूटी मैदान में बंदोबस्त में लगी हुई थी, जबकि उनका पुत्र पुलिस परेड में शामिल था। एक पुत्र को पुलिस की वर्दी में देखना वाला पल किसी मां के लिए काफी सुकून देने वाला होता है, लेकिन जब पुलिस की वर्दी में मां अपने पुत्र व पुलिस अधिकारी को सैल्यूट करती है तो अपने आप में यह गौरव का क्षण था। इस क्षण मधुबेन की आंखों से आंसू छलक आए, जिसके चलते माहौल भावुकता पूर्ण हो गया। वहां पर मौजूद हर कोई भावुक हो गया। हिंदी फिल्म का एक गीत साकार हो गया, मां तुझे सलाम, वंदे मातरम.. वंदे मातरम्।। जूनागढ़ में हजारों महिला और पुरुष गत दिनों इसके साक्षी बने। इस भावुकता को कुछ तस्वीरकारों ने अपने कैमरे में कैद कर लिया, इंटरनेट मीडिया पर यह फोटो खूब वायरल हो रहा है। गुजरात में यह तस्वीर पिछले काफी दिनों से काफी चर्चित हो रही है। गौरतलब है कि इस तरह की तस्वीरें बहुत कम देखने को मिलती हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.