Move to Jagran APP

Sabarmati Jail: अतीक अहमद से मिलने साबरमती जेल जाएंगे असदुद्दीन ओवैसी, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

Sabarmati Jail असदुद्दीन ओवैशी सोमवार को गुजरात आएंगे। वे साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से मिलने जाएंगे। कांग्रेस ने ओवैशी को भाजपा के रिमोट से चलने वाला बताते हुए अतीक से उनकी मुलाकात को मुस्लिम समाज का अपमान बताया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 08:50 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:50 PM (IST)
Sabarmati Jail: अतीक अहमद से मिलने साबरमती जेल जाएंगे असदुद्दीन ओवैसी, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना
एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन ओवैशी का फाइल फोटो

अहमदाबाद, जागरण संवाददाता। एआइएमआइएम के सांसद असदुद्दीन ओवैशी सोमवार को गुजरात आएंगे। वे साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से मिलने जाएंगे। कांग्रेस ने ओवैशी को भाजपा के रिमोट से चलने वाला बताते हुए अतीक से उनकी मुलाकात को मुस्लिम समाज का अपमान बताया। आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लीमीन के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद असदुद्दीन ओवैशी एक दिन की गुजरात यात्रा पर आएंगे। वे यहां मुस्लिम समाज के कई नेताओं, सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों से मिलेंगे। ओवैशी, साबरमती जेल में बंद उत्तर प्रदेश के माफिया डान अतीक अहमद से भी मिलने जाएंगे, जिसे लेकर कांग्रेस के विधायक ग्यामसुद्दीन शेख ने ओवैशी व भाजपा पर मिलीभगत का आरोप जड़ा है।

loksabha election banner

उनका आरोप है कि जेल में बंद अतीक से केंद्र, यूपी व गुजरात सरकार के गृह मंत्रालय की मंजूरी लेकर ही ओवैशी मिल सकते हैं। इससे साबित होता है कि ओवैशी भाजपा के इशारे पर ही चल रहे हैं। उनका यह भी आरोप है कि हैदराबाद में अरबों की वक्फ संपत्ति के घोटाला मामलों में जेल में जाने से बचने के लिए भाजपा के इशारे पर देश के भोले मुसलमानों को भ्रमित करने का प्रयास कर रहे हैं। मुस्लिम मतों में विभाजन कराकर भाजपा राजनीतिक लाभ के लिए ओवैशी को रिमोट से चला रही है। उधर, एआइएमआइएम के प्रदेश प्रवक्ता शमशाद पठान का कहना है कि अतीक का परिवार उनकी पार्टी का सदस्य ओवैशी अपनी पार्टी से जुड़े परिवार के सदस्य से मिलने जाएं, उसमें हर्ज क्या है। कांग्रेस के कई नेताओं पर आपराधिक मामले दर्ज हैं। अतीक जेल में रहते कई बार विधायक व एक बार सांसद भी चुना गया है। जब वह सपा–बसपा में था, तब तक सब ठीक था लेकिन एआइएमआइएम से जुड़ते ही कांग्रेस अब उनको अपराधी बता रही है। असदुद्दीन ओवैसी ने गत दिनों यूपी की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी अपनी पार्टी में शामिल होने का आफर दिया था। ओवैसी आगामी यूपी विधानसभा चुनाव सौ सीटों पर उतरने की तैयारी कर चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.