Move to Jagran APP

Arvind Kejriwal In Ahmedabad: गुजरात में AAP सत्ता में आई तो संविदा कर्मचारियों को स्थायी करेंगेः अरविंद केजरीवाल

Gujarat Assembly Election 2022 दिल्ली के दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अहमदाबाद में वादा किया कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है तो वह संविदा कर्मचारियों को स्थायी और समान काम समान वेतन लागू करेंगे।

By AgencyEdited By: Sachin Kumar MishraPublished: Sun, 25 Sep 2022 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 07:05 PM (IST)
Arvind Kejriwal In Ahmedabad: गुजरात में AAP सत्ता में आई तो संविदा कर्मचारियों को स्थायी करेंगेः अरविंद केजरीवाल
गुजरात में AAP सत्ता में आई तो संविदा कर्मचारियों को स्थायी करेंगेः अरविंद केजरीवाल। फोटो इंटरनेट मीडिया

अहमदाबाद, एजेंसी। Gujarat Assembly Election 2022: दिल्ली के दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को अहमदाबाद में वादा किया कि अगर उनकी पार्टी गुजरात में सत्ता में आती है तो वह संविदा कर्मचारियों को स्थायी और 'समान काम, समान वेतन' लागू करेंगे।

loksabha election banner

अनुबंध प्रणाली को समाप्त करेंगे

समाचार एजेंसी प्रेट्र के मुताबिक, आउटसोर्स और संविदा कर्मचारियों को एक टाउन हाल में संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी सत्ता में आने पर अनुबंध प्रणाली को समाप्त कर देगी, ताकि बिना बिचौलियों के पैसा सीधे कर्मचारियों के बैंक खाते में आ जाए। गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, यहां भारतीय जनता पार्टी पिछले 27 वर्षों से शासन कर रही है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में 36,000 संविदा कर्मचारी हैं, जिन्हें स्थायी किया जाएगा। उन्होंने 8500 शिक्षकों को स्थायी किया है। हम 'समान काम, समान वेतन' भी लागू करेंगे। इसे लागू करने में ज्यादा लागत नहीं है। हम आपको सम्मान और पूरा वेतन देंगे।

योग्यता के आधार पर देंगे सरकारी नौकरी

राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार ठेकेदारी प्रथा को खत्म कर देगी और संविदा कर्मचारियों को नियमित होने तक वेतन सीधे बैंक खातों में मिलेगा, ताकि ठेकेदार कमीशन के रूप में कुछ हिस्सा न छीने। बिना किसी सिफारिश प्रणाली के योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरियां दी जाएंगी। संविदा कर्मचारियों को 20,000 मोहल्ला क्लीनिकों के नेटवर्क से 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवा का भी लाभ मिलेगा, जबकि महिलाओं को प्रति माह 1,000 रुपये मिलेंगे।

आप के सत्ता में आने से गुजरात का हर बच्चा समृद्ध होगा 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर गुजरात के लोग आम आदमी पार्टी (आप) को सत्ता में लाते हैं तो राज्य का हर बच्चा समृद्ध होगा। केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अहमदाबाद में युवाओं की एक सभा को संबोधित किया। यहां केजरीवाल ने गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा और विपक्षी कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा, यहां इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। केजरीवाल ने कहा कि अगर आप आप को वोट देते हैं, तो गुजरात का हर एक बच्चा समृद्ध होगा। जिस तरह आप सरकार ने छह महीने से भी कम समय में दिल्ली में 12 लाख और पंजाब में 20,000 नौकरियां दीं, उसी तरह पार्टी राज्य में सत्ता में आने पर गुजरात में 10 लाख नौकरियां देने के लिए प्रतिबद्ध है। 

युवाओं को तीन हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देंगे

आप स्कूलों में शिक्षकों के पदों को भरकर, नए कालेज और मोहल्ला क्लीनिक खोलकर, और अस्पतालों में अधिक डाक्टर और स्वास्थ्य देखभाल कर्मचारी प्रदान करके 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करेगी। हम पांच साल में 20 लाख सरकारी नौकरियां दे पाएंगे। उन्होंने कहा कि आप युवाओं को नौकरी मिलने तक 3,000 रुपये प्रति माह बेरोजगारी भत्ता भी देगी। अगर आप सरकार बनाती है, तो हम आप (नागरिकों) पर एक-एक पैसा खर्च करेंगे और इसे चोरी नहीं होने देंगे। अगर आप गुजरात में सत्ता में आती है तो वह चोरी और भ्रष्टाचार को रोककर धन जुटाएगी। आप कांग्रेस और भाजपा के नेताओं द्वारा की गई लूट को रोकेगी 

यह भी पढ़ेंः माडल बनाने का झांसा देकर महिला से दुष्कर्म के आरोप में AAP नेता गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.